इसे कहते हैं जुनून! 82 साल के रिटायर इंजीनियर ने लिया पीएचडी में दाख‍िला, संगीतज्ञ बनना है सपना

0

गजब का जुनून ! उत्तर प्रदेश सरकार के सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर रह चुके राम प्रसाद शर्मा ने म्यूजिक में पीएचडी के लिए कॉलेज में दाखिला लिया है. बलिया के रहने वाले शर्मा का कहना है कि इंसान का शौक हमेशा जीवित रहना चाहिए. वह हमें जीने को प्रेरित करता है.

News jungal desk:-गजब का जुनून ! कई लोग 40-50 साल की उम्र में खुद को बूढ़ा मान लेते हैं. लेकिन एक 82 साल के रिटायर्ड इंजीनियर ने एक बार फिर से इस बात को सही साबित किया है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है. अगर कुछ करने का जुनून और जज्बा है तो उम्र कोई बंधन नहीं है. दरअसल, 82 साल की उम्र में एक रिटार्यर्ड इंजीनियर ने म्यूजिशियन बनने के लिए पीएचडी में दाखिला लिया है. इन शख्सियत का नाम जगदीश प्रसाद शर्मा है. संगीत के प्रति अगाध प्रेम उन्हें एक बार फिर कॉलेज खींच लाया. संगीतकार बनने के लिए जगदीश प्रसाद शर्मा ने बलिया के मुरली मनोहर टाउन डिग्री कॉलेज में दाखिला लिया है ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शर्मा ने कहा कि उन्हें बचपन से ही संगीत में रुचि थी. लेकिन जीवन की परिस्थितियों और आपाधापी में इस फील्ड में करियर नहीं बना सके. शर्मा ने बताया कि उनका रुझान भी इंजीनियरिंग की तरफ था.

यूपी के सिंचाई विभाग में थे जूनियर इंजीनियर

शर्मा ने बताया कि उन्होंने लखनऊ के सरकारी पॉलिटेंक्निक कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है. इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार के सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर पद पर भर्ती हो गए. उन्होंने संगीत में पीएचडी करने के फैसले पर कहा कि इंसान का शौक हमेशा जीवित रहना चाहिए. वह हमें जीने को प्रेरित करता है. शर्मा ने कहा कि मैं भले ही शरीर से बूढ़ा हो गया हूं लेकिन संगीतकार बनने का मेरा सपना अभी भी युवा है.

मुरली मनोहर टाउन डिग्री कॉलेज में संगीत के प्रोफेसर अरविंद उपाध्याय ने शर्मा के उत्साह की सराहना करते हुए कहा कि वह सैकड़ों छात्रों को प्रेरित कर रहे हैं. अब वह म्यूजिक में पीएचडी करके संगीतज्ञ बनने का सपना पूरा करना चाहते हैं.

Read also : यूपी पुलिस की एसटीएफ ने कुख्यात रशीद कालिया को मार गिराया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *