भ्रष्टाचार: सैलरी मात्र 30 हजार, घर में 200 से ज्यादा डॉग और 30 लाख का टीवी

0

Black Money: हेमा की काली कमाई का ये हाल है कि उसने अपने घर पर 30 लाख रुपए का टीवी लगा रखा है.फॉर्म हाउस पर हाउसिंग बोर्ड के लाखों के सरकारी उपकरण मिले हैं. उसने अपने फार्म हाउस पर 200 से अधिक डॉग, पिट बुल, डाबरमैन जैसे महंगे ब्रीड के कुत्ते पाले हैं. 60 से 70 अलग-अलग ब्रीड की गायें भी वहां मिलीं.

News Jungal Desk: भोपाल पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन की सब इंजीनियर हेमा मीणा करोड़ों रुपए की मालिक निकली. 30 हजार की तनख्वाह वाली हेमा ने आय से 232 गुना ज्यादा की काली कमाई कर रखी है. लोकायुक्त पुलिस की टीम ने आज उसके ठिकानों पर छापा मारकर करोड़ों रुपए की काली कमाई का भांडा फोड़ दिया.

लोकायुक्त पुलिस की टीम ने हेमा मीणा के भोपाल स्थित 2 ठिकानों और रायसेन स्थित फार्महाउस पर आज सुबह 6 बजे छापा मारा. उसकी भोपाल सहित रायसेन और विदिशा में भी करोड़ों रुपए की काली कमाई से बनायी संपत्ति का पता चला है. उसने अपने पिता के नाम से बिलखिरिया में 20 हज़ार वर्ग फीट भूमि, 1करोड़ रुपए का बनाया मकान, रायसेन और विदिशा में खरीदी करोड़ों की जमीन सहित आय से 232 गुना अधिक की प्रॉपर्टी बना ली है.

232 गुना से भी ज्यादा कमाई
हेमा मीणा प्रभारी सहायक यंत्री (संविदा) मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन भोपाल के खिलाफ वर्ष 2020 में आय से अधिक संपत्ति की एक शिकायत लोकायुक्त पुलिस को मिली थी. विशेष पुलिस स्थापना भोपाल संभाग ने इसकी जांच शुरू की तो जांच में पाया गया कि हेमा मीणा ने अपने पिता रामस्वरूप मीणा के नाम पर बिलखिरिया भोपाल में 20000 वर्ग फिट भूमि खरीद कर उस पर लगभग एक करोड़ मूल्य का मकान बना लिया है. भोपाल, रायसेन और विदिशा में विभिन्न गांव में खेती की जमीन, हार्वेस्टर, धान बुवाई मशीन, ट्रैक्टर एवं अन्य कृषि उपकरण खरीदे गए हैं. हेमा ने जो संपत्ति खरीदी और अन्य कामों पर जो पैसा खर्च किया वो उसकी वैध आय से दो सौ बत्तीस गुना अधिक है. हेमा मीणा की तनख्वाह सिर्फ 30 हजार रूपये ही है.

30 लाख का टीवी और 100 से अधिक कुत्ते
हेमा की काली कमाई का यह हाल है कि उसने अपने घर पर 30 लाख रुपए का टीवी लगा रखा था.फॉर्म हाउस पर हाउसिंग बोर्ड के लाखों के सरकारी उपकरण भी मिले. उसने अपने फार्म हाउस पर 200 से अधिक डॉग, पिट बुल, डाबरमैन जैसे महंगे ब्रीड के कुत्ते पाले हुए हैं. 60 से 70 अलग-अलग ब्रीड की गायें भी वहां मिलीं हैं. हेमा मीणा की अब तक जो पड़ताल में पता चला उसके मुताबिक उसने पुलिस हाउसिंग बोर्ड के सामान का अपने निजी फॉर्म हाउस में प्रयोग कर रखा है. सरकारी टीवी, सीसीटीवी, सीसीटीवी मॉनिटर, अलमारी, ऑफिस टेबल, रिवॉल्विंग चेयर भी उसके घर पर रखे मिले.

एक कमरे से मिली महंगी शराब और सिगरेट
फार्म हाउस में हेमा ने एक विशेष कमरा बनाकर रखा है. उसमें महंगी शराब, सिगरेट रखी हुई हैं. उसने काली कमाई से महंगी गाड़ियां खरीदने का भी शौक पाला हुआ था. 2 ट्रक, 1 टैंकर, 1 थार समेत 10 गाड़ियां लोकायुक्त पुलिस ने जब्त कीं हैं. साथ ही करोड़ों की ज्वेलरी और कैश भी बरामद किया गया है.

Read also: इमरान खान कोर्ट में बोले- ‘मेरे साथ आतंकी जैसा बर्ताव हुआ और पिटाई भी की गई’

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed