Film Pathan ने फिर पकड़ी रफ्तार, कमाई का आंकड़ा 946 करोड़ पार…

शाहरुख खान की फिल्‍म ‘पठान’ ने अपने तीसरे वीकेंड में वर्ल्‍डवाइड 58 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इसी के साथ फिल्‍म की कमाई वर्ल्‍डवाइड 946 करोड़ रुपये के आंकड़े तक पहुंच गई है। हालांकि, फिल्‍म की कमाई की रफ्तार अब वीकडेज में थोड़ी धीमी हो जाएगी। यह अभी भी ‘बाहुबली 2’ से पीछे है।

न्यूज जंगल डेस्क :- पठान’ (Pathan) की कमाई की रफ्तार अपने तीसरे वीकेंड में एक बार फिर बढ़ गई, इस फिल्‍म ने जहां देश में हिंदी वर्जन से तीसरे वीकेंड में करीब 30 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है, वहीं वर्ल्‍डवाइड शुक्रवार से शनिवार तक शाहरुख खान की इस स्‍पाई-एक्‍शन फिल्‍म ने 58 करोड़ रुपये का बिजनस किया है, इस तरह फिल्‍म पठान (film Pathan) का टोटल कलेक्‍शन अब 19 दिनों में देश में हिंदी वर्जन (Hindi version) से 467 करोड़ रुपये है।

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्‍टारर ‘पठान’ ने रविवार को हिंदी वर्जन (Hindi version) से देश में 12.50 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है, जबकि वर्ल्‍डवाइड फिल्‍म ने रविवार को 22 करोड़ रुपये कमाए हैं, यह फिल्‍म अभी भी दिल्‍ली-एनसीआर और मुंबई के साथ ही पुणे और बेंगलुरु जैसे सर्किट में मजबूती से टिकी हुई है। हालांकि, उम्‍मीद थी कि ‘पठान’ (Pathan) तीसरे वीकेंड तक देश में हिंदी वर्जन में 500 करोड़ रुपये कमा लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। जिस रफ्तार से ‘पठान’ (Pathan)आगे बढ़ रही है, यह हिंदी में ‘बाहुबली 2’ के रिकॉर्ड को देर-सवेर तोड़कर नंबर-1 फिल्‍म जरूर बन जाएगी।

सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) के डायरेक्‍शन में बनी ‘पठान’ की कमाई में तीसरे वीकेंड में 40-45 परसेंट की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, सोमवार से एक बार फिर वीकडेज के कारण फिल्‍म की कमाई गिरेगी। इसके साथ ही सोमवार से टिकट की कीमतों में एक बार‍ फिर कटौती हो गई है, सिनेमाघरों में टिकट की कीमत में 40-50 परसेंट की कमी की गई है। हालांकि, अच्‍छी बात यह है कि गुरुवार तक ‘पठान’ (Pathan)के सामने कोई बड़ी फिल्‍म नहीं है। ऐसे में इसके पास खुलकर कमाई करने का मौका है।

तीसरे वीकेंड में ‘पठान’ की कमाई पिछले यानी दूसरे वीकेंड से 55 परसेंट कम हुई है। फिल्‍म विदेशों में भी बढ़‍िया कारोबार कर रही है। 19 दिनों में फिल्‍म ने देश के बाहर विदेशों में 358 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन कर लिया है। जबकि देश में हिंदी, तमिल और तेलुगू मिलाकर ग्रॉस कलेक्‍शन 588 करोड़ रुपये है, हिंदी में देश में पठान ने 467 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है, जबकि तमिल और तेलुगू वर्जन से देश में 19 दिनों में 22.05 करोड़ रुपये की कमाई हुई है। इस तरह देश में तीनों भाषाओं (all three languages) को मिलाकर टोटल नेट कलेक्‍शन 489.05 करोड़ रुपये है

  • 19 दिनों में वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन- 946 करोड़ रुपये
  • 19 दिनों में देश में ग्रॉस कलेक्‍शन- 588 करोड़ रुपये
  • 19 दिनों में विदेशों में ग्रॉस कलेक्‍शन- 358 करोड़ रुपये
  • 19 दिनों में हिंदी में नेट कलेक्‍शन- 467 करोड़ रुपये
  • 19 दिनों में डब वर्जन से कमाई- 22.05 करोड़ रुपये
  • 19 दिनों में देश में नेट कलेक्‍शन- 489.05 करोड़ रुपये

पठान’ (Pathan) को अब नया मुकाम बनाने के लिए सबसे पहले वर्ल्‍डवाइड 1000 करोड़ क्‍लब में एंट्री करनी होगी। दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्‍मों की लिस्‍ट में ‘पठान’ (Pathan) से आगे अब ‘दंगल’, ‘बाहुबली 2’, ‘केजीएफ 2’ और ‘आरआरआर’ हैं। इनमें से ‘दंगल’ की कमाई जहां 2023 करोड़ रुपये से अधि‍क है, वहीं बाकी की तीन फिल्‍में 1000 करोड़ क्‍लब में हैं, देखना दिलचस्‍प होगा कि ‘पठान’ (Pathan) अपने आख‍िरी लम्‍हों में अब कहां तक पहुंच पाती है।

Pathaan Box Office Collection Detail:

पहला हफ्ता – 348 करोड़ रुपये (नौ दिन)
दूसरा हफ्ता – 90 करोड़ रुपये
शुक्रवार (17वां दिन) – 5.75 करोड़ रुपये
शनिवार (18वां दिन) – 10.75 करोड़ रुपये
रविवार (19वां दिन) – 12.50 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 467 करोड़ रुपये

ये भी पढ़ें:-: bigg boss 16 की ट्रॉफी जीतने के बाद एमसी स्टेन को सितारों ने दी बधाई…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *