दिल्ली : AAP कार्यालय के बाहर BJP का जोरदार प्रदर्शन, केजरीवाल से इस्तीफे की मांग

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह विधूड़ी ने कहा कि भाजपा शुरू से कहती रही है कि आम आदमी पार्टी सरकार के शराब घोटाले को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संरक्षण प्राप्त है और अब तो ईडी चार्जशीट ने हमारे आरोप की पुष्टी भी कर दी है ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :दिल्ली की नई आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़ी ईडी चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल का नाम आने के बाद भाजपा ने आम आदमी पार्टी के कार्यालय के बाहर शनिवार को जोरदार विरोध प्रदर्शन किया है । और भाजपा कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जमकर नारेबाजी करी और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है। दिल्ली बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने बोला है । कि अरविंद केजरीवाल में नैतिकता हो तो, मदन लाल खुराना ने 1995 में आरोप लगने पर जो नैतिकता दिखाई थी और उसका अनुसरण करते हुए वह ईडी की चार्जशीट में अपना नाम आने पर इस्तीफा दें ।

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह विधूड़ी ने बोला कि भाजपा शुरू से कहती रही है कि आम आदमी पार्टी सरकार के शराब घोटाले को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संरक्षण प्राप्त है और अब तो ईडी चार्जशीट ने हमारे आरोप की पुष्टी भी कर दिया है । आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्‍ली में कथित शराब घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय कल कोर्ट में जो चार्जशीट फाइल करी है। उसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से लेकर तेलंगाना सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता का नाम भी आया है । और ED ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि AAP ने दिल्ली शराब घोटाले के पैसों का इस्तेमाल गोवा में चुनाव प्रचार के लिए किया ।

ईडी ने चार्जशीट में बोला कि दिल्ली शराब घोटाले के एक आरोपी विजय नायर ने इंडोस्पिरिट्स के MD समीर महेंद्रू की दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल से बात कराई थी । और दोनों के बीच यह बातचीत विजय के फोन से फेसटाइम वीडियो कॉल पर हुई थी । ईडी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल ने समीर महेंद्रू से कहा थ कि ‘विजय मेरा लड़का है, आपको उस पर भरोसा करना चाहिए और उसके साथ काम करना चाहिए. । गोवा विधानसभा चुनाव 2022 में हुए थे जिसमें AAP ने 2 सीटों पर जीत हासिल करी थी । ED के दावे के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के सर्वे दल में शामिल वॉलेंटियर्स को करीब 70 लाख रुपए का नकद भुगतान किया गया। जांच एजेंसी ने बोला कि AAP के कम्यूनिकेशन इंचार्ज विजय नायर ने कैंपेन से जुड़े कुछ लोगों को कैश पेमेंट लेने को कहा था ।

चार्जशीट में बोला गया है कि विजय नायर ने AAP की ओर से YSRCP के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी, उनके बेटे राघव मगुन्टा, अरबिंदो फार्मा के डायरेक्टर पी । और सरथ चंद्र रेड्डी, तेलंगाना के CM केसीआर की बेटी कविता कलवकुंतला के एक ग्रुप से 100 करोड़ रुपए की रिश्वत ली थी और हैदराबाद के बिजनेसमैन अभिषेक बोइनपल्ली ने दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ मिलकर पैसे ट्रांसफर कराए.’ दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि हमने ED की दूसरी चार्जशीट भी देखी है. कोर्ट का मानना है कि मामले में आगे बढ़ा जाना चाहिए । और ईडी की चार्जशीट में लगे आरोपों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस सरकार के कार्यकाल में ईडी ने 5000 चार्जशीट दायर करी होगीं. उनमें से कितनों को सजा हुई? ED के मामले फर्जी हैं ।

यह भी पढ़े :- उत्तर प्रदेश में अब रोडवेज बसों का सफर होगा महंगा,जानें कितना लगेगा किराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *