दिल्ली शराब कांड: अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचे AAP सांसद संजय सिंह, जानें किस फैसले को दी चुनौती?

0

 दिल्ली शराब घोटाला केस में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. शराब नीति मामले में आप नेता संजय सिंह की ईडी द्वारा गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है

News jungal desk :- दिल्ली शराब घोटाला केस में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है । और शराब नीति मामले में आप नेता संजय सिंह की ईडी द्वारा गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है । और संजय सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट के भी उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दिया था । आप को बता दें कि दिल्ली शराब केस में 4 अक्टूबर को संजय सिंह को ईडी ने गिरफ्तार किया था । और जिसके बाद से वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं ।

संजय सिंह को झटका देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि कानून सबके लिए बराबर है । चाहे वह नेता हो या फिर आम नागरिक । दिल्ली हाईकोर्ट ने बोला था कि निचली अदालत के संजय सिंह को न्यायिक हिरासत में भेजने के फैसले में कोई कमी नहीं नज़र आती है । और संजय सिंह की गिरफ्तारी कानून के मुताबिक है. दिल्ली हाई कोर्ट ने बोला था कि जांच के प्रारंभिक स्तर पर अभी मामले में हस्तक्षेप की जररूत नहीं है । और बता दें कि संजय सिंह की भी गिरफ्तारी उसी मामले में हुई है । और जिसमें मनीष सिसोदिया भी गिरफ्तार हैं और अभी जेल में हैं ।

संजय सिंह ने क्या मांग की थी
दरअसल, दिल्ली शराब कांड में गिरफ्तार संजय सिंह ने ईडी द्वारा गिरफ्तारी का आधार न बताने पर गिरफ्तारी को अवैध घोषित किए जाने की मांग की थी और जिस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने आज यानी शुक्रवार को अपना फैसला सुनाया है । हाईकोर्ट ने बोला था कि हम याचिकाकर्ता की इस दलील में अपनी कोई राय नहीं देगें क्योंकि ये कोर्ट के अधिकारक्षेत्र का विषय नहीं है । और दिल्ली हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि ईडी एक प्रमुख जांच एजेंसी है और इसमें राजनीतिक उद्देश्यों को शामिल करने से देश की छवि पर असर पड़ सकता है ।

संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था
संजय सिंह को दिल्ली शराब घोटाला केस में लंबी पूछताछ के बाद चार अक्टूबर को ईडी ने गिरफ्तार किया था. उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को पिछले हफ्ते उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. आरोप हैं कि संजय सिंह ने अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है । जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को वित्तीय लाभ हुआ है । वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार होने वाले आप के दूसरे बड़े नेता हैं । और ईडी ने अपने आरोपपत्र में संजय सिंह के नाम का उल्लेख किया था । इसमें कहा गया है कि बिचौलिए दिनेश अरोड़ा ने कहा था कि वह सिंह से अपने रेस्तरां ‘अनप्लग्ड कोर्टयार्ड’ में एक पार्टी के दौरान मिला था ।

यह भी पढ़ें :इस दिवाली वालपेपर पेंटिंग से सजाए घर, एकदम नया होगा घर का लुक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed