Delhi Liquor Scam: जेल में ही गुजरेगी मनीष सिसोदिया की होली, जमानत पर 10 मार्च को सुनवाई

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की कोर्ट में पेशी हुई। सीबीआई ने कोर्ट से 3 दिन की रिमांड मांगी है, जिसके कारण मनीष सिसोदिया की होली जेल में बीतने वाली है। कोर्ट ने स्पष्ट किया कि 10 मार्च को मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर 10 मार्च को सुनवाई होगी। सुनवाई में सीबीआई ने कोर्ट से 3 दिन की रिमांड मांगी है। कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि मामले की जांच कहां तक पहुंच चुकी है? सीबीआई के वकील ने दलीलें देते हुए बताया कि सिसोदिया ने जांच में सहयोग नहीं किया।

मनीष सिसोदिया का पक्ष रखने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता दयान कृष्णन ने रिमांड बढ़ाने की सीबीआई की अर्जी का विरोध किया।कृष्णन का तर्क है कि सीबीआई द्वारा रिमांड बढ़ाने की मांग करना जायज नहीं है। सिसोदिया के वकील ने कहा कि उनकी पत्नी पिछले 20 सालों से बीमार हैं इसलिए उन्हें तत्काल ही जमानत पर बाहर किया जाना चाहिए।

सिसोदिया की पेशी के चलते कोर्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। इससे पहले शुक्रवार को सिसोदिया ने निचली अदालत में जमानत याचिका दाखिल की थी। याचिका में उन्होंने कहा कि उन्होंने सीबीआई को पूछताछ में पूरा सहयोग किया है और जब भी उन्हें सीबीआई द्वारा बुलाया गया, वे आए हैं।

उन्होंने कहा कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है, वह डिप्टी सीएम के एक महत्वपूर्ण संवैधानिक पद पर थे और समाज में उनकी गहरी जड़ें थीं।

बता दें कि मनीष सिसोदिया ने पिछले हफ्ते ही केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तारी किए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया, जिसे देखते हुए उनकी पेशी से पहले कोर्ट के बाहर सीआरपीएफ की तैनाती की गई थी।

Read also: कश्मीर में ऐसा पहली बार: शहीद जवान को कश्मीरियों ने दी श्रद्धांजलि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *