Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / अन्य / संसद भवन पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, शाह-नड्डा से करेंगे मुलाकात, तय हो सकते हैं मंत्रियों के नाम…

संसद भवन पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, शाह-नड्डा से करेंगे मुलाकात, तय हो सकते हैं मंत्रियों के नाम…

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिल्ली दौरे पर हैं। गुरुवार को शर्मा संसद भवन पहुंचे। आज वे गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि आज मंत्रियों ने नामों पर हाईकमान की मोहर लग सकती है। 

News jungal desk: राजस्थान सरकार के मंत्रिमडल का विस्तार इस हफ्ते में हो सकता है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा के दिल्ली दौरे के कारण इसकी चर्चा एक बार फिर से तेज हो गई है। गुरुवार सुबह सीएम शर्मा डिप्टी सीएम बैरवा के साथ संसद भवन में पहुंचे। दोनों नेता आज दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात भी करेंगे। इसके चलते सीएम शर्मा का पीएम मोदी से मुलाकात का कार्यक्रम भी बन सकता है। बताया जा रहा है कि इसके बाद मंत्रियों के नामों पर फाइनल मोहर लग सकती है। साथ ही मंत्रिमंडल गठन की तारीख भी तय हो सकती है। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार शाम सात बजे दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। वहां पहुंचने के बाद उन्होंने जोधपुर हाउस में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ लंबी चर्चा भी की थी। बताया जा रहा है इस दौरान मंत्रियों के नाम फाइनल कर लिए गए थे। अब बस इन नामों पर पार्टी आलाकमान की मोहर लगना बाकी है।    

युवा टीम बना सकती है भाजपा
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहली बार चुनाव जीतकर विधायक बने और भाजपा ने उन्हें सीएम भी बना दिया। ऐसे में मत्रिमंडल में भी नए चेहरों को प्राथमिकता देने का अनुमान लगाया जा रहा है है। ताकि, मुख्यमंत्री के साथ उनका तालमेल भी आसान बना रहे।

जानिए कितने मंत्री बनाएगी भाजपा
राजस्थान में मुख्यमंत्री समेत 30 मंत्री बनाए जा सकते हैं। भाजपा सीएम के साथ ही दो डिप्टी सीएम बना चुकी है। ऐसे में अब सिर्फ 27 मंत्रियों की ही जगह बची है। सूत्रों के मुताबीक फिलहाल 20 मंत्री बनाए जा सकते हैं, जिनमें से 10 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री हो सकते हैं। इस हफ्ते मंत्रिमंडल का गठन होना लगभग तय माना जा रहा है। 

Read also: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या , प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का करेंगे निरीक्षण…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *