हाई स्कोरिंग मैच में चेन्नई ने RCB को हराया, बेकार गई मैक्सवेल-डुप्लेसिस की आतिशी पारियां..

0

डेवोन कोनवे, शिवम दुबे की आतिशी पारियों का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने मुंहतोड़ जवाब दिया, लेकिन 226 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

News Jungal desk: चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के 16वें सीजन के 24वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 रनों से हरा दिया। मैच का फैसला आखिरी ओवर में हुआ, जहां मेजबानों को जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी, लेकिन श्रीलंका के महिश पथिराना ने चेन्नई के लिए यह रन बचा लिए। धोनी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 226 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में आरसीबी ने भी कड़ी टक्कर दी। मगर जीत से महज आठ रन दूर रह गई। दोनों पारियों में कुल 444 रन बने।

बेकार गए डुप्लेसिस-मैक्सवेल के पचासे

227 रनों के लक्ष्य के जवाब में RCB की बहुत खराब रही। पहले ही ओवर में विराट कोहली बोल्ड आऊट हो गए। दूसरे ओवर में महिपाल लोमरोर भी चलते बने। मगर यहां से नए बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान फाफ डुप्लेसिस के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिये आतिशी 126 रन जोड़कर जीत की उम्मीद जगाई। फाफ डुप्लेसिस ने 33 गेंदों में 62 और ग्लेन मैक्सवेल ने 36 गेंदों में 76 रन बनाए। आरसीबी का स्कोर 10 ओवर के बाद 2 विकेट पर 121 रन था। महीश तीक्षणा ने हालांकि मैक्सवेल को एमएस धोनी के हाथों कैच करवाकर इस साझेदारी को खत्म किया। अगले ओवर में डुप्लेसिस भी मोईन अली की गेंद पर धोनी को कैच दे बैठे। आखिरी पांच ओवर में आरसीबी को 58 रन की जरूरत थी और अनुभवी दिनेश कार्तिक क्रीज पर थे लेकिन, देशपांडे ने उन्हें आउट करके RCB की उम्मीदें खत्म कर दी।

चेन्नई ने दिया 227 का लक्ष्य

डेवोन कोनवे के 45 गेंद में 83 रन और शिवम दुबे के 27 गेंद में 52 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट पर 226 रन बनाए। वही अजिंक्य रहाणे ने 20 गेंद में 37 रन बनाए। रहाणे और कोनवे ने लगभग हर ओवर में बाउंड्री जड़ी। कोनवे ने रहाणे के साथ 74 और दुबे के साथ 80 रन की साझेदारी की।

Read also: बड़ी ही आसान तरीके से निकाले खरबूजे के सारे बीज, ट्राई करें ये ईजी ट्रिक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed