UP: तीन महीने पहले राजस्थान से चोरी हुई भगवान विष्णु की अष्टधातु की मूर्ति हुई बरामद, आरोपी गिरफ्तार…

0

लखीमपुर खीरी में पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से भगवान विष्णु की बेशकीमती मूर्ति बरामद हुई है। अष्टधातु की यह मूर्ति राजस्थान से चोरी की गई थी।

News jungal desk: लखीमपुर खीरी में 1 दिन पहले नीमगांव के मूड़ा पासी गांव से पकड़े गए लोगों के पास से धौरहरा पुलिस ने भगवान विष्णु की एक अष्टधातु की मूर्ति बरामद की है। सवा तीन किलो वजनी इस मूर्ति की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये तक बताई गई है। 

धौरहरा पुलिस ने बताया कि मंगलवार को चेकिंग के दौरान लखीमपुर-बहराइच रोड पर सिसैया बस स्टैंड से गांव मूड़ा पासी थाना नीमगांव के दयाराम और पंकज को पकड़ा गया। उनके पास से भगवान विष्णु की विराट स्वरूप वाली अष्टधातु की मूर्ति बरामद की गई है। मूर्ति का वजन तीन किलो 250 ग्राम है। इसकी अनुमानित कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसके साथ ही पंकज के पास से एकअवैध तमंचा और कारतूस भी बरामद हुए है। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों का चालान न्यायालय भेजा गया। 

आपको बतादें कि पहले दयाराम और पंकज के बारे में पुलिस ने कुछ भी बताने से इनकार किया। शाम के समय धौरहरा पुलिस ने मूर्ति बरामद होने के मामले का खुलासा किया। और दयाराम व पंकज को सिसैया बस स्टैंड से पकड़ने की बात कही। 

राजस्थान से चोरी हुई थी मूर्ति
बताया जा रहा है कि थाना धौरहरा पुलिस द्वारा पकड़ी गई करीब पांच करोड़ कीमत की अष्टधातु की यह मूर्ति तीन महीने पहले राजस्थान से चोरी की गई थी। पुलिस के मुताबिक दोनों ही आरोपी नेपाल में मूर्ति बेचने की फिराक में थे और उनका नेपाल के एक व्यापारी से तीन करोड़ में सौदा भी हो गया था। 

जिसके बाद थाना प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो आरोपी राजस्थान से मूर्ति चुराकर नेपाल के व्यापारी को बेचने की जुगत में हैं।  इसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मूर्ति  बरामद कर ली गई। पूछताछ में  दोनों  बदमाशों ने राजस्थान से तीन महीना  पहले मूर्ति चोरी करने की बात कही। वे इसे नेपाल में बेचने की फिराक में थे।

Read also: चुनाव बन सकता है आईपीएल की रुकावट का कारण, जानिए कब से शुरू होगा नया सीजन…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *