अमित शाह ने कर्नाटक में मुस्लिम आरक्षण खत्म करने की बताई वजह..

0

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक में मुस्लिमों को मिल रहा 4 फीसदी आरक्षण असंवैधानिक था। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने असंवैधानिक तरीके से इसे लागू किया और अयोग्य लोगों को फायदा पहुंचाया, जबकि उनकी पार्टी ने सही एवं योग्य लोगों को यह अधिकार दिया।

News Jungal Desk: कर्नाटक में विधानसभा चुनावों की तिथि नजदीक है। ऐसे में विभिन्न दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग भी काफी तेज हो गई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने असंवैधानिक तरीके से मुस्लिमों को चार फीसदी आरक्षण दिया था, लेकिन भाजपा ने इस प्रथा को पूरी तरह खत्म कर दिया।

धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देंगे

एक समाचार चैनल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शाह ने कहा कि भाजपा ने राजनीति में वोट के फायदे के लिए इस्तेमाल हो रहे ‘खास पक्ष’ को खत्म कर दिया और योग्य व्यक्तियों को आरक्षण के अधिकार दिए। शाह ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि संविधान धर्म के आधार पर किसी को आरक्षण देने की अनुमति नहीं देता है।

कांग्रेस ने असंवैधानिक तरीके से लागू किया आरक्षण

कार्यक्रम में शाह ने कहा, “जहां तक सामाजिक दृष्टिकोण से न्याय का संबंध का सवाल है तो कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में असंवैधानिक तरीके से 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण दिया था। यह असंवैधानिक है, क्योंकि हमारा संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण को मंजूरी प्रदान नहीं करता।”

सिर्फ योग्य लोगों को दिया अधिकार

शाह ने बताया कि बीजेपी सरकार ने मुसलमानों को चार प्रतिशत आरक्षण को खत्म कर दिया है। सरकार ने एससी, एसटी, वोक्कालिगा और लिंगायत के आरक्षण को बढ़ा दिया है। हमने राजनीतिक एवं वोट लाभ के लिए विशेष पक्ष को समाप्त कर दिया है। हमने योग्य लोगों को इसका अधिकार दिया है।

Read also: इस IPS ने अतीक अहमद को तीन बार किया था गिरफ्तार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *