जेलेंस्की का दावा- पुतिन को अपनों से ही जान का खतरा

0

Vladimir Putin Will Be Killed by his Inner Circle: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि एक ऐसा समय जरूर आएगा जब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को उनके ही इनर सर्किल के लोग मिलकर एक दिन मौत की नींद सुला देंगे. यह टिप्पणी ‘ईयर’ (Year) नाम की एक यूक्रेनी डॉक्यूमेंट्री का हिस्सा बताई जा रही है. इस डॉक्यूमेंट्री को यूक्रेन पर रूस के हमले के एक वर्ष पूरे होने के मौके पर जारी किया गया. जेलेंस्की ने कहा कि पुतिन के करीबी उनकी हत्या करने का कोई बहाना खोज कर उन्हें मौत की नींद सुला देंगे.

यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने दावा किया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को एक दिन उनके ही करीबी लोग मौत के घाट उतार देंगे. न्यूजवीक (Newsweek) की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह टिप्पणी ‘ईयर’ (Year) नामक एक यूक्रेनी डॉक्यूमेंट्री (documentary) का हिस्सा है. जिसमें यह बात कही गई है. रिपोर्ट में कहा गया कि इस डॉक्यूमेंट्री को शुक्रवार को यूक्रेन पर रूस के हमले के एक साल पूरे होने के मौके पर जारी किया गया. जेलेंस्की ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति की तानाशाही से रूस में कमजोरी का दौर आएगा, जिससे उनके करीबी लोग ही उनको मौत की नींद सुला देंगे.

न्यूजवीक के मुताबिक यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि ‘निश्चित रूप से एक दिन वह भी आएगा, जब पुतिन के शासन की कमजोरी रूस के अंदर महसूस होगी और तब कई शिकारी मिलकर एक शिकारी को खा जाएंगे. वे एक हत्यारे को मारने का एक बहाना भी खोज लेंगे. वे जेलेंस्की के शब्दों को याद करेंगे…वे याद रखेंगे. मुझे यह नहीं पता कि ऐसा कब होगा, लेकिन होगा जरूर.’ गौरतलब है कि यूक्रेन की मौजूदा जंग में रूसी राष्ट्रपति पुतिन के फैसलों पर कई बार रूस के भीतर लोगों के साथ-साथ सत्ता के गलियारों में भी नाराजगी देखी गई.

पुतिन के बिगड़ते स्वास्थ्य के साथ ही उनके करीबी सर्कल के लोगों के भीतर निराशा के बारे में रूस से कुछ रिपोर्टें आने के बाद जेलेंस्की ने यह टिप्पणी की है. मीडिया में पहले आई खबरों में भी कहा गया था कि रूस के राष्ट्रपति के करीबी सहयोगी उनसे लगातार निराश होते जा रहे हैं. क्योंकि युद्ध के मैदान के वीडियो में कई बार उनके सैनिकों को शिकायत करते और रोते हुए दिखाया गया है. बहरहाल एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऐसा होने की बहुत कम संभावना है क्योंकि सभी बड़े अधिकारी अपनी मौजूदा मजबूत स्थिति का श्रेय पुतिन को ही देते हैं.

Read also: Amritpal Singh Sandhu: खुद को भारतीय नहीं मानता अमृतपाल, सामने आया खालिस्तानी प्रेम…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *