UP Police Constable Exam Cancelled: भर्ती होने से पहले हुआ UP पुलिस परीक्षा 2024 पेपर लीक

UP पुलिस परीक्षा रद्द(UP Police Exam Cancelled)

UP Police Constable Exam Cancelled: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा २०२४ (UP police exam 2024)17 और 18 फरवरी, 2024 को कराई गई थी | आप यूपी पुलिस परीक्षा 2024 की सम्पूर्ण जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर चेक कर सकते हैं ।

UP police board logo

News jungal desk: आपको बता दें कि यूपी पुलिस पेपर रद्द (UP Police Constable Exam Cancelled) हो चूका है तथा परीक्षा के बाद से यूपी पुलिस पेपर लीक मामला लगातार चर्चा में है । इसके साथ साथ एक अभ्यर्थी धर्मेंद्र कुमार के एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी (Sunny leone) का नाम और फोटो होना भी सबको हैरान करने वाली खबर है ।

आपको बता दें की यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए कई अभ्यर्थी पेपर लीक की बात सुनने के बाद से इसे दोबारा आयोजित करवाने की मांग कर रहे हैं ।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पेपर लीक की बातों को निराधार बताया है और बोर्ड ने इस मामले में स्पष्ट तौर पर कहा था कि पेपर लीक मामले में ठोस सबूत देने की स्थिति में ही कोई भी कार्यवाही की जाएगी । तो आइए जानते है यूपी पुलिस पेपर लीक 2024 मामले में अब तक क्या हुआ।

कब हुई थी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा

UP Police Constable Exam Cancelled

UP police परीक्षा 17 व 18 फरवरी 2024 को संपन्न कराई गई थी । इसके लिए उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे और करीब 48 लाख अभ्यर्थियों ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा २०२४ (UP Police Constable 2024) में भाग लिया था । जिनमें से करीब 16 लाख महिला अभ्यार्थी भी शामिल हैं ।

यूपी पुलिस परीक्षा 60244 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित की गई थी । बताया जा रहा है की उत्तर प्रदेश के अलावा कई अन्य जिलों जैसे बिहार(Bihar), मध्य प्रदेश (MP), राजस्थान(Rajsthan), हरियाणा(Haryana) सहित कई अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों ने भी यह परीक्षा दी थी।

क्या बोला बोर्ड UP Police Bharti पेपर लीक पर

आपको बता दें की यूपी पुलिस परीक्षा 2024 में शामिल हुए कई अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस पेपर की फोटो शेयर की थी । उनका कहना था कि यह फोटो उसी पेपर की है जो Up police की परीक्षा में आया था जिससे साफ़ जाहिर होता है की यह पेपर पहले ही लीक हो गया था लेकिन बोर्ड ने इस मामले की जांच करते हुए उस पेपर को फर्जी बताया है। इस पर बोर्ड का कहना है कि शुरुआती जांच में यह पाया गया है कि कुछ अराजक तत्वों ने ठगी के लिए टेलीग्राम की एडिट सुविधा का प्रयोग करके यह फर्जी पेपर तैयार किया था फिर उसी को UP Police का पेपर बता कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया ।

UP Police Constable 2024 में एडमिट कार्ड पर सनी लियोन की फोटो भी आई सामने

UP police exam 2024 admit card screeenshot

Up police exam में भाग लेने वाला एक अभ्यार्थी जिसका नाम धर्मेन्द्र कुमार था । उसका एडमिट कार्ड लगातार चर्चा में बना रहा| बताया जा रहा है की उसके एडमिट कार्ड में सनी लियोन की फोटो और उनका नाम लिख कर आ रहा था। आपको बता दें की कन्नौज के परीक्षा केंद्र पहुंचे धर्मेंद्र कुमार इस बात को लेकर चर्चा में आ गए जिसके बाद बोर्ड ने इसकी जांच के लिए क्राइम ब्यूरो की मदद भी ली थी ।

ऐसी ही और ख़बरों के लिए जुड़े जाहिए www.newsjungal.com से।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *