UP News: राम मंदिर के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर वसूल रहे थे चंदा, DM की फर्जी आईडी बनाकर प्रधान से मांगा चंदा

0

 ग्राम प्रधान ने शाम का हवाला देते हुए फोन करने वाले व्यक्ति को सुबह पैसे देने की बात कही. फोन काटने के बाद व्हाट्सएप पर जब गूगल प्ले से जुड़ी जानकारी और बारकोड प्रधान के पास आया तो प्रधान को डीएम के नाम पर फ्रॉड करने का शक हुआ ।

News Jungal media desk: पुलिस प्रशासन भले ही फ्रॉड रोकने का दावा करें लेकिन अमेठी में फ्रॉड करने वालों की कमी नहीं है । शातिरों ने डीएम की फर्जी आईडी बनाकर राम मंदिर के नाम पर प्रधान से पैसों की डिमांड कर दिया है । प्रधान ने पूरे मामले पर पहले तो खुशी जताई, और बाद में जब मामला संदिग्ध लगा तो पुलिस से इसकी शिकायत कर रिपोर्ट दर्ज करा दिया था ।

दरअसल, पूरा मामला अमेठी के गौरीगंज ब्लॉक के भटंगवा गांव का है । और जहां पर ग्राम प्रधान बब्बन सिंह के मोबाइल पर देर शाम मैसेज आया । जिस पर लिखा था डीएम राकेश मिश्रा. डीएम का नाम देखकर पहले ग्राम प्रधान बब्बन सिंह ने उनका अभिवादन किया है । उधर, से बोल रहे व्यक्ति ने प्रधान से राम मंदिर के लिए चंदा जाने की बात कही और स्वयं के साथ ग्रामीणों से अधिक से अधिक चंदा एकत्र का गूगल पे के माध्यम से जमा कराने को बोला था ।

ग्राम प्रधान ने कर ली पहचान
ग्राम प्रधान ने शाम का हवाला देते हुए फोन करने वाले व्यक्ति को सुबह पैसे देने की बात बोली और फोन काटने के बाद व्हाट्सएप पर जब गूगल प्ले से जुड़ी जानकारी और बारकोड प्रधान के पास आया तो प्रधान को डीएम के नाम पर फ्रॉड करने का शक हुआ था । मामला संदिग्ध होने के बाद ग्राम प्रधान ने तुरंत डीएम को फोन पर इसकी सूचना दिया जिसके बाद हरकत में आए जिला प्रशासन ने संबंधित मोबाइल नंबर की शिकायत एसपी डॉ. इलामारन से करी शिकायत पर एसपी ने गौरीगंज कोतवाली में अज्ञात व्यक्ति पर मुकदमा पंजीकृत कराया है ।

पुलिस कर रही जांच
मामले पर एसपी डॉ. इलामारन ने बोला कि ओएसडी का पत्र मिला है । और शिकायत दर्ज हुई है । और पूरे प्रकरण पर जांच सर्विलांस टीम के साथ गौरीगंज एसएचओ से कराई जा रही है । और जांच के बाद जालसाज के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी ।

Read also : कोरोना वायरस का कहर तेज : पिछले 24 घंटे में कोविड के 3038 नए मामले, 7 लोगों की मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed