Varanasi: हाथों में तिरंगा लिए बच्चों को देख राष्ट्रपति ने रुकवाया अपना काफिला, पूछे कुछ सवाल और बांटी चॉकलेट…

बच्चों को देख राष्ट्रपति ने अपना काफिला रुकवा लिया और बच्चों के बीच पहुंच गई। बच्चों से कुछ सवाल पूछे तो बच्चों ने उत्साह के साथ उत्तर दिया। फिर बच्चों को दुलारा और उन्हें चॉकलेट दी।

News jungal desk: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद जब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का काफिला एयरपोर्ट के लिए रवाना हुआ। इस दौरान शिवपुर क्षेत्र के गिलट बाजार चौराहे पर कंपोजिट विद्यालय व कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय शिवपुर के बच्चे हाथों में तिरंगा लेकर रोड पर खड़े थे और उनका इन्तजार कर रहे थे।

बच्चों को देख राष्ट्रपति ने अपना काफिला रुकवा लिया और बच्चों के बीच चली गई। बच्चों से कुछ सवाल पूछे तो बच्चों ने उत्साह के साथ उत्तर भी दिया। फिर बच्चों को दुलारा और उन्हें चॉकलेट भी दी। इसके बाद एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गईं। इस दौरान बच्चों को उत्साह देखते ही बन रहा था।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के मेधावियों को मेडल देने वाराणसी पहुंचीं। यहां महामहिम ने 16 मेधावियों को अपने हाथों से मेडल भी दिए। एमए पत्रकारिता में सर्वाधिक अंक पाने पर आयुषी तिवारी को राष्ट्रपति ने श्री अतुल माहेश्वरी स्मृति स्वर्ण पदक दिया। 

Read also: धरना-प्रदर्शन और देशविरोधी नारेबाजी करने वालों पर प्रशासन सख़्त, लगेगा ज़ुर्माना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *