जेवर एयरपोर्ट के करीब जमीन दिलाने के नाम पर 24 करोड़ का झांसा

 जेवर एयरपोर्ट के पास जमीन दिलाने के नाम पर जालसाजों ने चार लोगों से 24 करोड़ रुपये हड़प लिए. पीड़ित की शिकायत के बाद कुल 16 नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर 63 में मुकदमा दर्ज किया गया है. नोएडा के सेक्टर-50 में रहने वाले गौरव शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि साल 2022 में उन्होंने जमीन खरीदने के लिए आरोपियों को करीब 24 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया था. इसके बदले में आरोपियों में फर्जी राजस्व दस्तावेज दे दिए.

News jungal desk : जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के पास जमीन दिलाने के नाम पर जालसाजों ने चार लोगों से 24 करोड़ रुपये हड़प लिए. पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस (Noida Police) के आला अधिकारियों के आदेश पर सचिन भाटी, रविंद्र शर्मा, धीरज शर्मा, सोनू शर्मा, रिशिपाल, आस मोहम्मद, अता मोहम्मद, अकील, साकिर, विनीत कुमार गुप्ता, मुदस्सिर, इरशाद, सलाउद्दीन सहित कुल 16 नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर 63 में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. नोएडा के सेक्टर-50 में रहने वाले गौरव शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि साल 2022 में उन्होंने जमीन खरीदने के लिए आरोपियों को करीब 24 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया था.

इसके बदले में आरोपियों में फर्जी राजस्व दस्तावेज दे दिए. इसके बाद जब आरोपियों से खरीदी गई जमीन के राजस्व अभिलेखों में नामांतरण की कॉपी मांगी गई तो वे बहाने बनाने लगे. यही नहीं आरोपियों ने पीड़ित से कुछ कागजों पर हस्ताक्षर कराकर गवाह भी बना लिए. इसके बाद जांच करने पर पता चला कि खरीदी गई जमीन अस्तित्व में ही नहीं थी. बैंकों में खाते जाली दस्तावेजों के आधार पर खोले गए थे. पीड़ित से लिए गए चेक बैंक खातों में डाले गए और नगद राशि निकाली गई.

शिकायतकर्ता गौरव ने बताया कि वह गोपेश रोहतगी, यतीश अग्रवाल और शिल्पी अग्रवाल के साथ व्यवसाय करते हैं. साल 2022 की शुरुआत में चारों की मुलाकात सचिन भाटी और रविंद्र शर्मा से हुई. दोनों ने खुद को जेवर के बड़े जमींदार और राजनीतिक परिवार के सदस्य होने का दावा किया था. चारों लोगों ने उनको अन्य लोगों से मिलवाया और बताया कि उनके पास जेवर में निर्माणाधीन एयरपोर्ट के पास बड़े क्षेत्रफल में कृषि भूमि है. आरोपियों ने कहा कि वह 100 से 200 बीघा कृषि भूमि दिलाएंगे. उन्होंने दावा किया कि उनके पास एजेंट अधिवक्ताओं, पटवारी और तहसीलदार की एक बड़ी टीम है.

Read also : वृंदावन में कागज पर बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभाएं, आयोजित हुआ 14वां आर्ट मेला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *