Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / ISIS आतंकी साजिश पर NIA का एक्शन.. 44 ठिकानों पर छापेमारी, 13 गिरफ्तार

ISIS आतंकी साजिश पर NIA का एक्शन.. 44 ठिकानों पर छापेमारी, 13 गिरफ्तार

एनआईए के अधिकारियों ने कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31 और ठाणे शहर में 9 और भयंदर में एक स्थान पर छापेमारी की. एनआईए भारत में आतंक और हिंसा फैलाने की आतंकवादी संगठन की प्लानिंग को धाराशायी करने के लिए व्यापक जांच कर रही है.

News jungal desk : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी संगठन आईएसआईएस द्वारा देश भर में आतंकी हमले करने की साजिस से जुड़े एक मामले में शुक्रवार को छापेमारी की गई है । एनआईए ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में लगभग 44 स्थानों पर छापेमारी कर रही है । और एनआईए के अधिकारियों ने कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31 और ठाणे शहर में 9 और भयंदर में एक स्थान पर छापेमारी की है । इस दौरान अधिकारियों ने 13 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है । एनआईए भारत में आतंक और हिंसा फैलाने की आतंकवादी संगठन की प्लानिंग को धाराशायी करने के लिए व्यापक जांच कर रही है ।

बता दें कि इससे पहले एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में छापेमारी की थी. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आतंकवाद रोधी मामले में जांच के तहत मंगलवार को कश्मीर घाटी के पांच जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी की। यहां अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने घाटी के बारामूला, गांदरबल, कुपवाड़ा, पुलवामा और शोपियां जिलों में छापे मारे ।

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने नकली भारतीय मुद्रा तैयार करने और फिर इसे प्रसारित करने में शामिल गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए शनिवार को चार राज्यों में छापेमारी की थी. इस दौरान नकली मुद्रा, उसकी छपाई के कागज और डिजिटल यंत्र जब्त किए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी थी. एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह छापेमारी 24 नवंबर को दर्ज किये गये एक मामले में एनआईए की जांच का हिस्सा है. यह मामला सीमा पार से नकली भारतीय मुद्रा की तस्करी और भारत में इसे खपाने के लिए संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा रची गई एक बड़ी साजिश से संबंधित है.

एनआईए की टीम ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में आरोपी राहुल तानाजी पाटिल उर्फ ‘‘जावेद’’, उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में विवेक ठाकुर उर्फ ‘‘आदित्य सिंह’’ और कर्नाटक के बल्लारी जिले में महेंद्र से जुड़े कई परिसर की तलाशी ली।

Read also : कानपुर के जय नारायण विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में स्वर्गीय नारायण जी गुप्त की पुण्य स्मृति में अंतर्विद्यालय प्रश्न मंच प्रतियोगिता आयोजित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *