RR vs RCB : राजस्थान से हार के बाद टूटा बेंगलुरु के चैंपियन बनने का सपना, 4 विकेट से हारी मैच…

RR vs RCB Eliminator 2024 Highlights: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से था। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 172 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने 19 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब राजस्थान का सामना 24 मई को क्वालिफायर-दो में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। 26 मई को फाइनल खेला जाना है।

“राजस्थान ने बेंगलुरु को चार विकेट से हराया ”

आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हराकर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है और एक बार फिर चैंपियन बनने का उसका सपना चकनाचूर कर दिया है । इस तरह बैंगलोर का लगातार छह मैच जीतने का सफर भी खत्म हो गया है । टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने 19 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आईपीएल के अब तक हुए 17 सीजन में बैंगलोर की टीम कभी भी चैंपियन नहीं बन पाई है |

इस तरह राजस्थान की टीम क्वालीफायर-2 में पहुंच गई है . अब 24 मई को एक और नॉकआउट मैच में उनका सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा । उस मैच को जीतने वाली टीम 26 मई को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी । जिस तरह से बैंगलोर के खिलाड़ियों ने दिनेश कार्तिक को गले लगाया , उसे कार्तिक का आईपीएल में आखिरी मैच माना जा रहा है । सीएसके को हराने से पहले कार्तिक ने कहा था कि उन्हें लगता है कि सीएसके के खिलाफ मैच उनके आईपीएल करियर का आखिरी मैच होगा । नतीजतन , कार्तिक का करियर खत्म माना जा रहा है ।

Read also: IPL 2024 Qualifier 1: फाइनल में पहुंचने की लड़ाई में कोलकाता और हैदराबाद आमने-सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *