Sunday , March 3 2024
Breaking News
Home / अन्य / तेलगाना में रेवन्त रेड्डी ने सीएम पद की ली शपथ,सोनिया ,राहुल और खरगे भी रहे मौजूद

तेलगाना में रेवन्त रेड्डी ने सीएम पद की ली शपथ,सोनिया ,राहुल और खरगे भी रहे मौजूद

तेलगाना में कांग्रेस सरकार को प्रचंड जीत मिली है । कांग्रेस के तेलगाना प्रदेश के रेवन्च रेड्डी ने सीएम पद की शपथ ली ।

News jungal desk: 5 राज्यों में हुए के नतीजे आने के बाद 3 राज्यों में मध्य प्रदेश , राजस्थान और छत्तीसगढ में बीजेपी ने जीत हासिल की है वही तेलंगाना में कांग्रेस जीत की थी मिजोरम जेडपीएम ने जीत दर्ज की है । आज कांग्रेस सरकार ने तेलगाना में नए मुख्यमंत्री रेवन्त रेड्डी का शपथ ग्रहण समारोह हो रहा है । इसके साथ ही 11 मंत्री भी शपथ लेगें ।

कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी तेलंगाना Telangana के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. हैदराबाद के LB स्टेडियम में आयोजित भव्य कार्यक्रम में तेलंगाना की राज्यपाल टी सौंदररा ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया, डिप्टी सीएम डी शिवकुमार समेत तमाम कांग्रेसी नेता मौजूद रहे. 

 रेवंत रेड्डी प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. वे तेलंगाना के दूसरे सीएम होंगे. 2013 में तेलंगाना के गठन के बाद से कांग्रेस यहां पहली बार सत्ता में आई है .शपथ ग्रहण कार्यक्रम में करीब एक लाख लोग शामिल हुए. शपथ लेने से पहले रेवंत रेड्डी खुली जीप में सोनिया गांधी को लेकर स्टेडियम में पहुंचे.

यह भी पढ़े : रामलला के पुजारियों की 6 माह की ट्रेनिंग शुरू,प्रति माह मिलेगा खर्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *