Punjab: नवजोत स‍िंह सिद्धू होंगे 1 अप्रैल को रिहा! पत्‍नी का दावा, तारीख को लेकर जेल प्रशासन ने साधी चुप्पी

0

Navjot Singh Sidhu: पंजाब (Punjab) कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष नवजोत स‍िंह स‍िद्धू (Navjot Singh Sidhu) रोड रेज मामले (Road Rage case) में पटियाला जेल में हैं. अब एक बार फ‍िर उनके एक अप्रैल को रिहा होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

वर‍िष्‍ठ नेता और पंजाब (Punjab) कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष नवजोत स‍िंह स‍िद्धू (Navjot Singh Sidhu) रोड रेज मामले (Road Rage case) में पटियाला जेल में सजा काट रहे हैं. अब एक बार फ‍िर उनके 1 अप्रैल को रिहा होने की अटकलें तेज हो गई हैं. कांग्रेस के पूर्व प्रधान स‍िद्धू की पत्‍नी नवजोत कौर स‍िद्धू ने इसका दावा क‍िया है. हालांकि जेल प्रशासन (Jail Administration) की ओर से इस मामले पर क‍िसी भी प्रकार की कोई आध‍िकार‍िक जानकारी अभी तक नहीं दी है. स‍िद्धू की र‍िहाई की तारीख को लेकर अभी भी प्रशासन पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए है.

स‍िद्धू की पत्‍नी से पहले इस तरह का दावा कुछ द‍िनों पहले उनके बेहद करीबी माने जाने वाले जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के पूर्व प्रधान नरिंदर पाल लाली भी कर चुके हैं. उन्‍होंने यह भी कहा था क‍ि उनकी जेल से र‍िहाई के बाद उनके स्वागत के ल‍िए जोरदार तैयारियां की गई हैं. नवजोत कौर सिद्धू का कहना है क‍ि उनके पत‍ि की र‍िहाई 1 अप्रैल तक संभावित है.

उन्‍होंने पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और बादल पर‍िवार पर भी जमकर न‍िशाना साधा है. उन्‍होंने आरोप लगाया क‍ि कैप्टन अमरिंदर सिंह की साजिश के चलते ही नवजोत सिंह सिद्धू आज जेल में बंद हैं. नवजोत कौर सिद्धू आज डेराबस्सी के हॉस्पिटल में कैंसर का इलाज करवाने के लिए पहुंची थीं.

जानकारी के मुताब‍िक सिद्धू को जेल से रिहा होने के बाद स्‍वागत में न‍िकाला जाने वाला जुलूस पटियाला में उनकी कोठी तक लाने की योजना है. उल्‍लेखनीय है क‍ि रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को एक साल कैद की सजा सुनाई थी. इसके बाद उन्होंने 20 मई को पटियाला कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था. सजा पूरी होने से पहले 26 जनवरी 2023 को भी उनकी र‍िहाई की चर्चा हुई थी. लेक‍िन गणतंत्र दिवस से पहले पंजाब कैबिनेट ने कैदियों की र‍िहाई का प्रस्ताव ही नहीं रखा था.

Read also: अमृतपाल के खिलाफ लुकआउट नोटिस , 154 समर्थक गिरफ्तार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed