पंजाब सरकार ने दी जानकारी-‘जल्द होगी अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी’

0

अमृतपाल सिंह बीते कई दिनों से फरार चल रहा है। उसकी तलाश में जगह-जगह छापेमारी हो रही है। अब पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में एक अहम जानकारी दी है। राज्य सरकार ने बताया कि उसे जल्दी ही गिरफ्तार किया जाएगा।

News Jungal desk: खालिस्तानी समर्थक और भगोड़ा अमृतपाल सिंह अभी भी फरार चल रहा है। पंजाब पुलिस 18 मार्च से उसकी तलाश कर रही है। हालांकि, अभी तक वह पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। उधर, पंजाब सरकार ने अमृतपाल को लेकर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में अहम जानकारी दी है।

गिरफ्तारी के करीब अमृतपाल

पंजाब सरकार ने बताया है कि पुलिस अमृतपाल को गिरफ्तार करने के बहुत करीब पहुंच चुकी है। दरअसल, वकील इमान सिंह खारा ने हाईकोर्ट में हैबियस कॉपर्स दायर की है। जस्टिस एनएस शेखावत की कोर्ट इस मामले की सुनवाई कर रही थी। इस दौरान सरकार ने बताया कि पुलिस अमृतपाल को पकड़ने के बहुत करीब पहुंच चुकी है। वहीं, याचिकाकर्ता ने अमृतपाल सिंह को अवैध हिरासत से छोड़ने की मांग की है। खारा का दावा है कि अमृतपाल सिंह पुलिस की हिरासत में मौजूद है।

29 मार्च को होगी अगली सुनवाई

महाधिवक्ता को अदालत ने हलफनामा दायर करने के लिए कहा है। इसके अलावा अदालत ने याचिकाकर्ता से भी हलफनामा दायर करने का आदेश देते हुआ कहा कि वह कथित हिरासत के सबूत कोर्ट में पेश करें। मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होनी है।

नेपाल में जारी हुआ अलर्ट

गौरतलब है कि अमृतपाल सिंह भारत से नेपाल और नेपाल से किसी तीसरे देश को भागने की फिराक में है। भारत सरकार के अनुरोध पर नेपाल सरकार ने अलर्ट भी जारी किया है। नेपाल में खासतौर पर अपने एयरपोर्ट पर स्थित दफ्तरों में अलर्ट जारी कर दिया है। आशंका है कि अमृतपाल अपने पासपोर्ट या फर्जी पासपोर्ट के जरिए किसी तीसरे देश को भागने की फिराक में है।

Read also: कपड़े पर लगा चाय का दाग झट से हटाने का आसान तरीका

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *