PT USHA: पीटी उषा की एकेडमी पर हुआ अवैध कब्जा। भावुक हुई उड़नपरी, बोलीं-सांसद बनीं हूं तभी से..

PT USHA: पीटी उषा ने कहा कि मेरी एकेडमी की जमीन पर अवैध निर्माण हो गया है और यह बात पानागढ़ पंचायत की जानकारी में भी है। वहां प्रशिक्षण लेने वाली लड़कियों सहित अ​न्य एथलीटों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

News Jungal National desk: केरल के कोझिकोड में स्थित ‘उषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स’ की जमीन पर कुछ दबंगों द्वारा अवैध निर्माण करने को लेकर भारत की उड़नपरी और इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की प्रेसिडेंट पीटी उषा ने शनिवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान बोलते हुए वह भावुक हो गईं। पीटी उषा ने कहा- ये बच्चियों की सुरक्षा का मामला है, ऐसे कैसे कोई बिना इजाजत छात्राओं के कैंपस में घुस सकता है। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण की जानकारी पानागढ़ पंचायत को भी है। वहां प्रशिक्षण लेने वाली लड़कियों सहित अ​न्य एथलीटों की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री को इस मामले में संज्ञान लेते हुए हस्तक्षेप करना चाहिए। मेरे राज्यसभा सांसद बनने के बाद से ‘उषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स’ को निशाना बनाया जा रहा है, मुझ पर निजी हमले किए जा रहे हैं। मैंने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 6 जुलाई, 2022 को पीटी उषा को राज्यसभा की सीट के लिए मनोनीत किया गया था। केंद्र की भाजपा सरकार ने राज्यसभा में पीटी उषा के मनोनयन के लिए उनके नाम की सिफारिश तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की थी। पीटी उषा वर्तमान में भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्षा हैं। वह आईओए की प्रथम महिला प्रसिडेंट हैं। पीटी उषा 1984 के लॉस एंजेलेस ओलंपिक खेलों की 400 मीटर हर्डल रेसिंग स्पर्धा में चौथे नंबर पर रही थीं। वह सेकेंड के मात्र 1/100वें हिस्से से कांस्य पदक जीतने से चूक गई थीं। वह ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में उनकी गिनती एशिया की सर्वोच्च महिला एथलीटों में की जाती हैं। पीटी उषा ने अपने करियर में एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स के अलावा अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर की सैकड़ों प्रतिस्पर्धाओं में भी जीत का झंडा गाड़ा है।

Read also: उत्तर प्रदेश में अब रोडवेज बसों का सफर होगा महंगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *