Lucknow: शिक्षा मंत्री के घर का घेराव कर रहे शिक्षकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार..

0

Lucknow: शिक्षकों ने मांग की है कि प्रदेश सरकार 13 दिन में हाईकोर्ट में विशेष अपील करे। जिससे पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को राहत और न्याय मिल सके।

Lucknow news: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बुधवार (15 मार्च) को सहायक शिक्षक पद पर नियुक्त शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पर विरोध प्रदर्शन और हंगामा किया। हंगामे को देख पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और आलगबाग के ईको गार्डन में ले गए। यहां भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया। शिक्षकों की मांग है कि 6800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए सरकार हाईकोर्ट में ठीक से पैरवी करे और उनका पक्ष रखे। जानकारी के मुताबिक हाल ही में हाईकोर्ट की एक बेंच ने 69000 शिक्षक भर्ती में अपना फैसला दिया था। इसके बाद 6800 पदों के लिए भर्ती पर रोक लगा दी गई। कोर्ट ने आरक्षण पीड़ितों की दलीलों को मानते हुए सरकार से कहा है कि तीन माह में दोबारा सूची बनाए। इसको लेकर सहायक शिक्षक लखनऊ में एकत्र हुए। उन्होंने प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह के आवास के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान हंगामे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी है।

हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी

पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। उन्हें आलगबाग में स्थित ईको गार्डन में ले गए। यहां प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार से हाईकोर्ट की बेंच के सामने शिक्षकों की नियुक्ति के मामले में सही से पैरवी करने की मांग की। उन्होंने कहा कि भर्ती में आरक्षण निमयावली का पालन नहीं किया गया था, जिसके कारण आज यह सब हुआ।

प्रदर्शनकारियों ने सरकार के सामने रखी मांग

उन्होंने मांग की है कि प्रदेश सरकार 13 दिन के भीतर हाईकोर्ट में विशेष अपील करे। ताकि पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को राहत और न्याय मिल सके। नहीं तो शिक्षक सड़कों पर उतरेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Read also: अडाणी मामले को लेकर विपक्ष हुआ हमलावर, चौक पर नेताओं को रोका

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed