पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के सामने उठाया मंदिर में तोड़फोड़ का मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ खालिस्तानी तत्वों द्वारा ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों में की गई तोड़फोड़ का मुद्दा उठाया। इसके बाद उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने भारतीय समुदाय के लोगों की सुरक्षा के प्रति उन्हें (मोदी) आश्वस्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज के साथ खालिस्तानी तत्वों द्वारा मंदिर में की गई तोड़फोड़ के मुद्दे को उठाया। पीएम मोदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने तोड़फोड़ की घटनाओं के बाद भारतीय समुदाय के लोगों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

एंथनी अल्बनीज के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा, “यह अफसोस की बात है कि पिछले कुछ हफ्तों में ऑस्ट्रेलिया से मंदिरों पर हमलों के बारे में नियमित रूप से रिपोर्टें आ रही हैं। मैंने पीएम अल्बनीज को यह बता दिया है और उन्होंने मुझे सुरक्षा का आश्वासन भी दिया है।”

पीएम मोदी ने व्यापार और निवेश, रक्षा और महत्वपूर्ण खनिजों के क्षेत्रों में समग्र द्विपक्षीय जुड़ाव को बढ़ावा देने पर ध्यान देने के साथ एंथनी अल्बनीज के साथ व्यापक वार्ता की। पीएम मोदी ने एंथोनी अल्बनीज के साथ बातचीत के बाद कहा कि हमने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा और आपसी सुरक्षा बढ़ाने के तरीकों पर विस्तार से चर्चा की। हमने विश्वसनीय, मजबूत वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला विकसित करने के लिए आपसी सहयोग पर भी चर्चा की।

अल्बनीज की यात्रा 2022 और 2023 में दोनों पक्षों के बीच उच्च-स्तरीय व्यस्तताओं एवं मंत्रिस्तरीय यात्राओं के आदान-प्रदान की श्रृंखला के बाद हो रही है। बता दें, पिछले साल मई में प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली भारत यात्रा है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री द्वारा भारत की आखिरी यात्रा 2017 में की गई थी।

एंथनी अल्बनीज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत बहुत अच्छे दोस्त होने के साथ अच्छे भागीदार हैं और हम हर दिन उस साझेदारी को और भी मजबूत बना रहे हैं। अल्बनीस का आज सुबह राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत हुआ। उन्होंने कहा, “हम क्रिकेट के मैदान पर दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, लेकिन साथ मिलकर हम एक बेहतर दुनिया बना रहे हैं।”

Read also: सबका पर्दाफाश करूंगा, अगला नंबर अरविंद केजरीवाल का होगा-महाठग सुकेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *