Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / मनोरंजन / Pankaj Tripathi: पंकज त्रिपाठी ने अटल बिहारी वाजपेयी से की आज के नेताओं का तुलना, कही ये बातें…

Pankaj Tripathi: पंकज त्रिपाठी ने अटल बिहारी वाजपेयी से की आज के नेताओं का तुलना, कही ये बातें…

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के सबसे दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं। हाल ही में, एक बातचीत के दौरान पंकज त्रिपाठी ने कहा कि वाजपेयी की तुलना आज के राजनेताओं से नहीं की जा सकती है। 

News jungal desk: पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के सबसे दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने कॉमेडी, ड्रामा और थ्रिलर फिल्मों में अपनी प्रतिभा को लगातार दिखाया है। बताया जा रहा है कि अभिनेता इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘मैं अटल हूं’ की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। उनकी यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवनी पर आधारित है। हाल ही में, एक बातचीत के दौरान पंकज त्रिपाठी ने कहा कि वाजपेयी की तुलना आज के राजनेताओं से नहीं की जा सकती है। 

इसके बाद पंकज ने कहा, ‘अटल वाजपेयी के बारे में पढ़ने के बाद, आप आज के समय के नेताओं के बारे में वैसा महसूस नहीं करेंगे। ऐसा नही है कि उनके विरोधी नही थे वाजपेयी के भी विरोधी थे, लेकिन उनके कट्टर आलोचक भी उनका सम्मान करते थे और विधायी शिष्टाचार का पालन करते थे। अटल बिहारी वाजपेयी का व्यक्तित्व ऐसा है कि जिसकी तुलना आज के राजनेताओं से जरा सी भी नहीं की जा सकती। भारतीय राजनीति में अटल का प्रतिद्वंद्वी ढूंढना कठिन है। वे राजनेता ही नहीं एक कवि भी थे। मैंने उनसे सीखा है कि एक व्यक्ति को अंदर से लोकतांत्रिक होना चाहिए। उनकी कविताएं आपको यह विश्वास करने के लिए प्रेरित करते हैं कि हर कोई जीवन में कुछ भी कर सकता है।’ अभिनेता ने आगे बताया कि उन्होंने भी अटल वाजपेयी की दो राजनीतिक रैलियों में भाग लिया था। जिसमें उन्होंने पांच सौ मीटर दूर भीड़ में खड़े होकर उनकी बातें भी सुनी थीं।

अभिनेता ने आगे कहा, ‘अटल बिहारी वाजपेयी लोगों के बीच काफी मशहूर नेता हैं। हम आपको अपनी फिल्म के माध्यम से बटेश्वर के उस छोटे बच्चे के बारे में बताएंगे, जो बड़ा होकर एक महान नेता अटल बिहारी वाजपेयी बना। अटल वाजपेयी की एक कविता है, जिसमें उन्होंने कहा, ‘मनुष्य को चाहिए कि वह परिस्थितियों से लड़े, एक स्वप्न टूटे तो दूसरा गढ़े।’ इस कविता को हमने फिल्म के एक सीन में भी शामिल किया है।’

आपको बता दें कि मैं अटल हूं’ 19 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक रवि जाधव ने किया है। फिल्म की कहानी ऋषि विरमानी और रवि जाधव ने मिलकर लिखी है। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार में नजर आएंगे।

Read also: शादी में शामिल होने जा रहे थे तीन लोग, अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, तीनों घायल…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *