MI vs RR: Yashasvi Jaiswal ने तूफानी शतक से IPL में कई दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

0

Yashasvi Jaiswal Hundred MI vs RR IPL 2023: यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल में अपना पहला शतक जमाने के साथ ही कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी ध्वस्त कर दिया है। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में यशस्वी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले अनकैप्ड बल्लेबाज बन गए हैं।

News Jungal Desk: वानखेड़े मैदान पर यशस्वी जायसवाल के बल्ले से रिकॉर्ड्स की बारिश हुई है। 21 साल के युवा बल्लेबाज ने आईपीएल में अपना पहला शतक जमाया और मुंबई इंडियंस के दिग्गज गेंदबाजों की खूब खबर ली। यशस्वी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 62 गेंदों में 124 रनों की विस्फोटक पारी खेली। आईपीएल के 1000वें मैच को यशस्वी ने अपनी यादगार पारी से बेहद खास बना दिया है।

वानखेड़े में यशस्वी ने मचाई जमकर तबाही

यशस्वी जायसवाल शुरुआत से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आए और उन्होंने मुंबई के गेंदबाजों की खूब खबर ली। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। पचासा पूरा करने के बाद यशस्वी ने आक्रामक रुख अपनाया और मैदान के चारों कोने में एक के बाद एक दमदार शॉट्स लगाए। यशस्वी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों में आईपीएल में अपना पहला शतक जमा दिया। रिले मेरिडेथ के एक ओवर में यशस्वी ने चौकों की हैट्रिक लगाई, तो जोफ्रा आर्चर के खिलाफ भी यशस्वी ने लंबे-लंबे छक्के जमाए।

अनकैप्ड बल्लेबाज का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर

62 गेंदों में 124 रनों की आतिशी पारी खेलने के साथ ही यशस्वी जायसवाल ने कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी चकनाचूर कर दिया। यशस्वी आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले अनकैप्ड बल्लेबाज बन चुके हैं। उन्होंने इस मामले में पॉल वॉलथैटी को भी पीछे छोड़ दिया है। वॉलथैटी ने 120 रनों की यादगार पारी खेली।

शतक जमाने वाले चौथे सबसे युवा खिलाड़ी

आईपीएल के इतिहास में यशस्वी जायसवाल शतक जमाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज बन चुके हैं। यशस्वी ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपना शतक 21 साल और 123 दिनों की उम्र में पूरा किया है। आईपीएल में सबसे कम उम्र में सेंचुरी जमाने का रिकॉर्ड मनीष पांडे के नाम है, जिन्होंने महज 19 साल की उम्र में शतक जमाया था।

बटलर के इस रिकॉर्ड की हुई बराबरी

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में जोस बटलर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। बटलर ने साल 2021 में पिंक जर्सी में खेलते हुए 124 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।

Read also: AI और Machine Learning से अगले पांच सालों में जा सकती हैं 1.4 करोड़ नौकरियां

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed