गर्मी के मौसम में ऐसे बनायें कैरी की चटनी, पाचन संबंधी समस्याएं भी होंगी दूर

0

News jungal Food Desk : कैरी की चटनी का नाम सुनते ही लोंगो के मुॅह में पानी आने लगता है । ये चटनी खटनी खट्टी -मिठ्ठी होती है ,जिसका नाम सुनते ही लोंगों को खाने का मन करने लगता है । केरीकी चटनी स्वादिष्ट होने के साथ ही साथ ये हेल्दी भी होती है । कच्चे आम यानी कैरी से बनाये जाने वाली चटनी गर्मी में खास तौर पर खाई जाती है । भारतीय भोजन में मौसम के हिसाब से ही चटनी sauce सिलेक्शन किया जाता है। गर्मी में कैरी की चटनी खाने से न सिर्फ पेट की समस्याएं नहीं होती हैं बल्कि ये चटनी शरीर की इम्यूनिटी स्ट्रांग रखने में भी मदद करती है।
कैरी की चटनी खाने का स्वाद भी बढा देती है. इसे लंच या डिनर के साथ परोसा जा सकता है. कैरी की चटनी स्नैक्स, स्टार्टर के साथ भी काफी पसंद की जाती है. आप भी अगर कैरी की चटनी बनाना चाहते हैं तो बेहद आसान विधि के साथ बना सकते हैं. आइए जानते हैं कैरी की चटनी बनाने की विधि ।

कैरी की चटनी बनाने की रेसिपी –
कैरी की चटनी बनाने के लिए सबसे पहले कैरी यानी आम लें और उन्हें अच्छी तरह धोएं और फिर सूती कपड़े से पोछ लें. इसके बाद कैरी यानी आम को छीलकर उसके छोटे-छोटे टुकड़े काट लें और गुठली को अलग कर दें। इसके बाद हरा धनिया पानी में धोएं और फिर उसके भी बारीक टुकड़े काट लें. फिर हरी मिर्च, लहसुन के टुकड़े करके . अब मिक्सर जार लें और उसमें कैरी के टुकड़े, हरी धनिया पत्ती, लहसुन और हरी मिर्च डालकर पीस लें । और खाने के साथ सर्व करें ।

यह भी पढ़े : भाजपा में शामिल होने की मिली सजा? 1KM रेंगकर TMC ऑफिस पहुंचीं 4 महिलाएं- BJP का दावा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *