Madhya Pradesh : भीषण रेल हादसा, पहले से खड़ी मालगाड़ी से टकराई दूसरी ट्रेन, तीसरी भी चपेट में आई, लोको पायलट समेत 2 की मौत

मध्‍य प्रदेश के शहडोल में भीषण रेल दुर्घटना हो गई है. तीन मालगाड़ी आपस में टकरा गई, जिससे मौके पर अफरातफरी मच गई. तीन ट्रेन के आपस में टकराने से रेल महकमे में हड़कंप मच गया. दिल दहला देने वाले इस हादसे में 1 लोको पायलट समेत 2 की मौत हो गई।

News Jungal Desk : मध्‍य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां भीषण ट्रेन Train दुर्घटना हो गई है. तीन मालगाड़ि‍यां आपस में टकरा गईं, जिससे मौके पर अफरातफरी मच गई. दिल दहला देने वाले इस हादसे में लोको पायलट समेत 2 के मरने की सूचना मिली है, जबकि 2 अन्‍य रेलकर्मी घायल भी हो गये हैं। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. मौके पर तैनात कर्मचारियों को शुरुआत में कुछ समझ में नहीं आया कि अचानक यह कैसे हो गया। प्रारंभिक रिपोर्ट में ड्राइवर द्वारा सिग्‍नल ओवरशूट करने की वजह से हादसा होने की बात सामने आई है।

जानकारी के अनुसार तीन मालगाड़ीयों को एक साथ दुर्घटनाग्रस्‍त होने की यह घटना सुबह 6:25 बजे की है । शहडोल से सटे सिंहपुर रेलवे स्‍टेशन पर पहले से ही एक मालगाड़ी खड़ी थी। सुबह दूसरी मालगाड़ी आकर उससे टकरा गई. दुर्घटना के वक्‍त एक और मालगाड़ी सिंहपुर स्‍टेशन से गुजर रही थी तभी वह उसकी चपेट में आ गई। हादसा इतना भयानक था कि रेल के इंजन में आग लग गई। मालगाड़ी के डिब्‍बे एक-दूसरे के ऊपर आ गये । हादसे के कारण इस रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ है। बताया जा रहा है कि इस भीषण रेल हादसे में एक लोको पायलट की मौत हो गई, जबकि दो अन्‍य रेल कर्मचारी घायल हो गए हैं।

सिग्‍नल ओवरशूट का मामला
भीषण रेल हादसे में एक लोको पायलट समेत 2 की मौके पर मौत हो गई. दो अन्‍य रेलकर्मियों के घायल होने की भी सूचना मिली है. रेलवे की ओर से इस दुर्घटना को लेकर आधिकारिक बयान जारी हुआ है. इस बयान में ड्राइवर द्वारा सिग्‍नल ओवरशूट करने से हादसा होने की बात कही गई है. सिंहपुर रेलवे स्‍टेशन बिलासपुर-कटनी रेलखंड पर पड़ता है. एक के बाद एक 3 मालगाड़ियों के दुर्घटनाग्रस्‍त होने से इस रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हो गया है।

यह भी पढे : गर्मियों में लौंग खाने के फायदे और नुकसान,जानना जरूरी है..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *