Liquor scam: जमानत की सुनवाई पर ED ने 10 दिनों की रिमांड मांगी, कोर्ट बोला- 2 बजे पेश करो

0

Manish Sisodia Excise Scam Case: आबकारी नीति मामले में 9 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. ईडी ने उनसे 100 करोड़ रुपये की कथित रिश्वत के संबंध में पूछताछ की, जो आप पार्टी एवं नेताओं को साउथ ग्रुप से हवाला चैनल के माध्यम से प्राप्त हुई थी.

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर सुनवाई से पहले ही उनके लिए अब एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है. दरअसल, आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में एक याचिका दाखिल की, जिसमें ईडी ने सिसोदिया की 10 दिन की हिरासत मांगी है. इसके बाद कोर्ट ने जांच एजेंसी को निर्देश दिया कि वे दोपहर 2 बजे आम आदमी पार्टी (आप) के नेता को कोर्ट में पेश करे. इसी कोर्ट में दोपहर 2 बजे ही सीबीआई के स्पेशल जज एम. के. नागपाल मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करेंगे.

बता दें, सिसोदिया को कई घंटों तक पूछताछ के बाद 26 फरवरी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष सीबीआई न्यायाधीश एम.के. नागपाल ने 6 मार्च को सिसोदिया को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. न्यायाधीश ने 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजने से पहले उन्हें सीबीआई की सात दिनों के लिए रिमांड के लिए भेजा था. न्यायाधीश ने सीबीआई को सिसोदिया की जमानत अर्जी पर शुक्रवार तक जवाब दाखिल करने को कहा था.

जांच में कर रहा हूं पूरा सहयोग- मनीष सिसोदिया
सिसोदिया ने अपनी दायर याचिका में दावा किया है कि उन्होंने जांच के दौरान केंद्रीय एजेंसी के साथ पूरा सहयोग किया. सिसोदिया ने कहा कि चूंकि सभी बरामदगी पहले ही की जा चुकी है, इसलिए उन्हें हिरासत में रखने का अब कोई मतलब नहीं है और इस मामले में गिरफ्तार किए गए अन्य अभियुक्तों को पहले ही जमानत भी दी जा चुकी है. उन्होंने बताया है कि उन्होंने एक महत्वपूर्ण संवैधानिक पद संभाला है और समाज में उनकी गहरी जड़ें मौजूद हैं.

गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी इसी मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. ईडी ने उनकी जमानत की सुनवाई की पूर्व संध्या पर उनसे 100 करोड़ रुपये की कथित रिश्वत के संबंध में पूछताछ की, जो आप पार्टी/नेताओं को साउथ ग्रुप से हवाला चैनल के द्वारा प्राप्त हुई थी. उनसे अरुण पिल्लई और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता के बारे में भी पूछताछ की गई.

Read also: नासिक में प्याज किसानों ने 1.5 एकड़ में लगाई अपनी फसल को किया आग के हवाले

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed