Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / अन्य / लॉरेंस विश्नोई का कांट्रेक्ट, 18 महीने की साजिश, जानें गोगामेड़ी हत्याकांड का जेल का कनेक्शन

लॉरेंस विश्नोई का कांट्रेक्ट, 18 महीने की साजिश, जानें गोगामेड़ी हत्याकांड का जेल का कनेक्शन

गैंगस्टर संपत नेहरा को लॉरेंस बिश्नोई का राइट हैंड माना जाता है. वह चंडीगढ़ स्थित डीएवी कॉलेज में लॉरेंस बिश्नोई का जूनियर था. लॉरेंस के साथ ही उसने छात्र राजनीति में कदम रखते हुए आगे चलकर जुर्म का रास्ता पकड़ लिया. लॉरेंस के इशारे पर उसने दिल्‍ली, पंजाब, चंडीगढ़ और राजस्‍थान में कई वारदातों को अंजाम दिया. जानें राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में कैसे जुड़ रहे तार…

News jungal desk : राजस्थान की राजधानी जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर दिनदहाड़े की गई हत्या से हर कोई दंग है । इस हत्याकांड में कुख्यात गैंगस्टर संपत नेहरा राजस्थान पुलिस की रडार पर हैं । संपत फिलहाल बठिंडा की केंद्रीय जेल में बंद संपत नेहरा है और पुलिस को शक है कि उसने ही जेल में बैठ कर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की पूरी साजिश रची है । सूत्रों के मुताबिक, नेहरा ने 10 महीने पहले ही गोगामेड़ी की हत्या की साजिश रची थी । और जिसे मंगलवार दोपहर को अंजाम पर पहुंचाया गया है ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, संपत नेहरा पर कुछ साल पहले आरोप लगे थे कि उसने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की रेकी करवाई थी। और ऐसे में इस हत्याकांड के बाद राजस्थान पुलिस का संपत पर शक गहरा गया है और वह उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेने की तैयारी में है ।

कौन है संपत नेहरा
दरअसल गैंगस्टर संपत नेहरा को लॉरेंस बिश्नोई का राइट हैंड माना जाता है । और वह चंडीगढ़ स्थित डीएवी कॉलेज में लॉरेंस बिश्नोई का जूनियर था । और लॉरेंस के साथ ही उसने छात्र राजनीति में कदम रखते हुए आगे चलकर जुर्म का रास्ता पकड़ लिया है । लॉरेंस के इशारे पर उसने दिल्‍ली, पंजाब, चंडीगढ़ और राजस्‍थान में कई वारदातों को अंजाम दिया है ।

संपत के खिलाफ हत्‍या, हत्‍या की कोशिश और फिरौती से जुड़े दर्जनों केस दर्ज हैं । और पुलिस के मुताबिक, उत्तर भारत में जुर्म को अंजाम देने के बाद वह दक्षिण भारत जाकर छुप जाया करता था ।

गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद अलर्ट पर राजस्थान पुलिस
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में पूरे राजस्थान में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और पुलिस महकमा अलर्ट पर है । पुलिस ने गोगामेड़ी के घर में घुसकर उसे गोली मारने वाले 2

जयपुर में 5 दिसंबर को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी । जयपुर के श्यामनगर इलाके में स्थित गोगामेड़ी के घर में घुसकर उन्हें गोली मारी गई थी । गोगामेड़ी को तुरंत जयपुर के एक अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए गोगामेड़ी पर गोली चलाने वाले दोनों हमलावरों को पकड़ लिया गया है. बताया जा रहा है कि हत्‍या के आरोपियों की पहचान नितिन फौजी और रोहित राठौड़ के रूप में हुई है. इनमें से नितिन फौजी हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला बताया जा रहा है, जबकि रोहित राठौड़ मकराना का रहने वाला है. हालांकि पुलिस ने इन दोनों की गिरफ्तारी की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

यह भी पढ़े : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या का CCTV फुटेज सामने आया सामने, साथ बैठे फिर 12 राउंड फायरिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *