नवरात्रि की महाअष्टमी की पूजा का जाने शुभ मुहूर्त,भूलकर भी न करें ये गलतियां

0

News Jungal Desk : इस बार चैत्र नवरात्रि की महाअष्टमी 29 मार्च को है . महाअष्टमी के दिन दुर्गा मां के महागौरी रूप की पूजा की जाती है. इस दिन कुछ खास नियमों का पालन करना जरूरी है. ऐसी मान्यता है कि अगर नवरात्रि की अष्टमी के पूजा-पाठ में थोड़ी सी भी चूक हुई तो बाकी दिनों की आराधना व्यर्थ होती है.

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 22 मार्च,बुधवार को हुई थी. नवरात्रि के दो दिन अष्टमी और नवमी बड़े ही खास माने जाते हैं. 29 मार्च, बुधवार यानी कल महाअष्टमी का कन्या पूजन होगा. इसे दुर्गाष्टमी भी कहते हैं. दुर्गाष्टमी के दिन मां दुर्गा के महागौरी स्वरूप की आराधना की जाती है. इसलिए इसे महाअष्टमी भी कहते हैं देवी महागौरी की पूजा अर्चना से जीवन में आ रही कई परेशानियों को दूर किया जा सकता है. महाष्टमी को दुर्गा पूजा का मुख्य दिन माना जाता है. इस दिन कुछ खास गलतियां करने से बचना चाहिए. आइए जानते हैं कि कौन सी वो गलतियां है जिनसे हमें अष्टमी के दिन बचना चाहिए.

महाअष्टमी शुभ मुहूर्त

इस साल अष्टमी कल यानी 29 मार्च, बुधवार को मनाई जाती है. हिंदू पंचांग के अनुसार, अष्टमी तिथि की शुरुआत 28 मार्च, बुधवार आज शाम 07 बजकर 02 मिनट पर हो जाएगी और इसका समापन 29 मार्च कल रात 09 बजकर 07 मिनट पर होगा. कल ब्रह्म मुहूर्त सुबह 04 बजकर 42 मिनट से 05 बजकर 29 मिनट तक रहेगा. महाअष्टमी का अमृत मुहूर्त सुबह 09 बजकर 02 मिनट से सुबह 10 बजकर 49 मिनट तक रहेगा. कल भद्रा काल सुबह 06 बजकर 15 मिनट से सुबह 08 बजकर 01 मिनट तक रहेगा, इसके बाद कन्या पूजन किया जा सकता है.
यह भी पढ़े : प्रियंका चोपड़ा : इंंडस्ट्री की राजनीति से थक गई थी, छोड़ना चाहती थी है बॉलीवुड’,सुनकर सपोर्ट में उतरीं कंगना

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed