20 पैसे के शेयर ने दिया 390 गुना रिटर्न, 1 लाख बन गए 3 करोड़ से ज्यादा

0

क्या आप जानते हैं 20 पैसे वाला शेयर भी आपके निवेश को करोड़ो में बदल सकता है. यकीन नहीं हो रहा होगा, आज हम जिस शेयर के बारे में बता रहे हैं उसने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है.

News Jungal desk: इस तरह के स्टॉक को पेनी स्टॉक कहा जाता है. पेनी शेयर की कीमत बहुत कम होती है लेकिन ये स्टॉक कभी-कभी तगड़ा रिर्टन देते हैं. वैसे तो इन स्टॉक्स में पैसा लगाना काफी जोखिम भरा होता है. पेनी स्टॉक वैसे शेयर होते हैं जिनकी कीमत कम होती या 10 रुपये से भी कम होती है. साथ ही कंपनी का मार्केट कैप भी कम होता है. बहुत सारे निवेशक मल्टीबैगर स्टॉक की तलाश में पेनी स्टॉक में पैसा लगाया करते हैं. पेनी स्टॉक्स को बहुत सारे निवेशक कम समय में अमीर बनने का रास्ता भी समझते हैं, लेकिन यह रास्ता अक्सर कांटों भरा ही होता है. लेकिन आज हम जिस स्टॉक के बारे में बता रहे हैं उसने तो अपने निवेशकों करोड़पति बना डाला है.

हम बात कर रहे हैं राज रेयॉन इंडस्ट्रीज नाम के शेयर (raj rayon industries shares) की. यह शेयर उन मल्टीबैगर शेयरों में से एक हैं जिसने अपने निवेशकों जोरदार रिटर्न दिया है. यह स्मॉल-कैप पेनी स्टॉक पिछले एक साल में एक मल्टीबैगर स्टॉक बन चुका है, क्योंकि इसकी कीमत लगभग ₹1.70 प्रति शेयर से बढ़कर ₹67.85 प्रति शेयर पर पहुंच गई है. इस दौरान इस स्टॉक ने निवेशकों को लगभग 3,900 प्रतिशत का रिटर्न दिया.

2 साल में दे डाला 33,900% का रिटर्न
हालांकि, वे निवेशक जो लंबे समय तक होल्डिंग में विश्वास रखते हैं, उन्होंने इस स्टॉक से और भी अधिक कमाई की है. पिछले छह महीनों में, यह मल्टीबैगर स्मॉल-कैप स्टॉक ₹16.80 से बढ़कर ₹67.85 प्रति शेयर हो गया है, जिससे इसके शेयरधारकों को लगभग 300 प्रतिशत रिटर्न मिला है. पिछले एक साल में, यह मल्टीबैगर स्टॉक ₹1.70 से बढ़कर ₹67.85 प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया है, इस समय में लगभग 3,900 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. इसी तरह, पिछले दो वर्षों में, यह पेनी स्टॉक ₹0.20 से ₹67.85 के स्तरों पर पहुंच गया है, इस समय में 33,900 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की जा रही है.

1 लाख बन गए लगभग 4 करोड़ रूपये
यदि किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख ₹85,000 हो जाता. यदि किसी निवेशक ने नए साल 2023 की शुरुआत में इस मल्टीबैगर पैनी स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया था, तो उसका ₹1 लाख YTD समय में ₹1.85 लाख हो गया होगा. अगर किसी निवेशक ने छह महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹4 लाख में बदल गया होता. इसी तरह, अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले इस पैनी स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख रुपये आज 40 लाख रुपये हो जाता. वहीं अगर किसी निवेशक ने दो साल पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹3.40 करोड़ हो जाता.

Read also: India में 24 घंटे में आए Corona के 1573 नए केस, 4 की मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *