कानून की पढ़ाई कर रही खुशी पांडे ने साइकिल सवारों को दुर्घटना से बचाने के लिए शुरु की नई पहल

0

कानून की पढ़ाई कर रही खुशी पांडे साइकिल सवारों को दुर्घटना से बचाने के लिए एक बेहतरीन पहल की शुरुआत की हैं. वह अब तक 1500 से ज्यादा साइकिलों में रीचार्जेबल इंडिकेटर लाइट लगा चुकी हैं

News jungal desk : बहुत लोगों का मानना है कि अब दुनिया इतनी बदल गई है कि लोग सिर्फ खुद से मतलब रखते हैं. उन्हें दूसरों की कद्र नहीं होती है । लेकिन यह गलत है. हमारे समाज में अभी भी ऐसे बहुत से लोग हैं, जो इंसानियत को बचाने के लिए सड़कों पर उतरने से भी नहीं घबराते हैं ।

आईएएस अवनीश शरण सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं और वह अक्सर ऐसे लोगों के वीडियो, फोटो व कहानियां शेयर करते रहते हैं । और जिनसे दूसरे प्रेरित हों हाल ही में आईएएस अवनीश शरण ने ट्विटर पर एक लड़की का वीडियो शेयर किया है । जो काफी वायरल हो रहा है । और यह लड़की लखनऊ की ही रहने वाली है ।

दादा के एक्सीडेंट से मिला सबक
खुशी पांडे लखनऊ की रहने वाली हैं । और 2020 में एक रोड एक्सीडेंट में उनके दादा की मृत्यु हो गई थी । और वह साइकिल से जा रहे थे तभी एक कार चालक अंधेरी रात में उन्हें देख नहीं पाया था । खुशी पर इस सड़क हादसे का काफी प्रभाव पड़ा था । और उसके बाद से उन्होंने ठान लिया था कि वह साइकिल सवारों की मदद के लिए हरसंभव कोशिश करेंगी ।

साइकिल में लगा रही हैं इंडिकेटर
खुशी पांडे अब तक 1500 से ज्यादा साइकिलों में रीचार्जेबल इंडिकेटर लाइट लगा चुकी हैं और वह खुद सड़क पर खड़ी रहती हैं. जैसे ही उन्हें कोई साइकिल सवार नजर आता है, उसे रोककर उसकी साइकिल में इंडिकेटर लगा देती हैं. आईएएस अवनीश शरण ने खुशी का जो वीडियो शेयर किया है, उसे अब तक 6 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. सभी खुशी की तारीफ कर रहे हैं ।

लॉ की स्टूडेंट हैं खुशी
खुशी फिलहाल कानून की पढ़ाई कर रही हैं. सोशल वर्किंग में पैसे की कमी न हो, इसलिए वह सोशल मीडिया और यूट्यूब पर लीगल फर्म के जरिए लॉ के स्टूडेंट्स को पढ़ाती हैं. इसके अलावा पेड प्रमोशन, NGO और लोगों की मदद से भी पैसे इकट्ठे करती हैं. देशभर में खुशी के इस काम की काफी सराहना की जा रही है ।

Read also : भारत में फिर पैर पसारने लगा कोरोना वायरस,140 दिन बाद सबसे ज्यादा केस

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed