Ipl 2024 today match

IPL 2024 Qualifier 2 : हैदराबाद का आज होगा राजस्थान से सामना, कौन बनाएगा फाइनल में जगह, कौन होगा बाहर…

IPL 2024 Qualifier 2 : हेड और अभिषेक ने अभी तक के हुए मैचों में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। इसलिए इस जोड़ी को ‘ट्रेविषेक’ नाम दिया गया है। मौजूदा संस्करण में हेड ने 199.62 के स्ट्राइक रेट से 533 रन बनाए हैं जबकि अभिषेक ने 207.04 के स्ट्राइक रेट से 470 रन बना लिए हैं।

IPL qualifier news

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad Cricket Team) और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज IPL 2024 का क्वालिफायर-2 मैच खेला जाएगा। चेपॉक में खेले जाने वाले इस मैच में जो भी टीम जीतेगी सीधे फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी और फिर उस टीम का सामना 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।

बता दें की आज का मैच (Ipl 2024) काफी रोमांचक होने वाला है क्यूंकि आज के मैच में ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सर्वश्रेष्ठ पावर हिटर जोड़ी तथा युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। 

हेड-अभिषेक दिलाएंगे हैदराबाद को तेज शुरुआत (SRH vs RR 2024, IPL Qualifier 2 Match Today) :

हेड और अभिषेक (Abhishek Sharma Profile) ने पहले के मैचों में अपनी तेज बल्लेबाजी से गर्षकों का भरपूर मनोरंजन किया है। इस जोड़ी को ‘ट्रेविषेक’ नाम दिया गया है।

मौजूदा संस्करण में हेड ने 199.62 के स्ट्राइक रेट से 533 रन बनाए हैं जबकि अभिषेक ने 207.04 के स्ट्राइक रेट (Abhishek Sharma strike rate in powerplay) से 470 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही दोनों के बल्ले से अब तक 72 छक्के और 96 चौके निकल चुके हैं। 

SRH vs RR IPL 2024 Qualifier 2

वहीं, सनराइजर्स के पास हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen Profile) जैसा एक विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद है। उन्होंने अबतक 180 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए हैं। वहीं, अभी तक उनके बल्ले से 34 छक्के निकले हैं। क्लासेन आते ही बड़े शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं।

हालांकि, चेपॉक का विकेट उप्पल, कोटला और वानखेड़े के मैदान से थोड़ा सा अलग होगा। यहां गेंद थोड़ा रुककर आएगी। ऐसे में बड़े शॉट खेलना थोड़ा मुशकिल हो सकता है।

अश्विन-चहल बिखेरेंगे जलवा (SRH Vs RR Qualifier 2 IPL 2024) :

रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण पर नजर डालें तो अश्विन और चहल की जोड़ी चेपॉक में हैदराबाद के लिए एक बड़ी मुसीबत बन सकती है। ऐसे में दोनों को इस विकेट की अच्छी खासी परख है। वहीं, लीग के आखिरी चरण में अश्विन अपनी फॉर्म में वापसी करने में कामयाब हुए हैं। ऐसे में क्वालिफायर-2 (IPL 2024 Qualifier 2) में वह बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं। 

TATA IPL 2024 - Qualifier 2

वहीं, सनराइजर्स (Srh news) की गेंदबाजी पर नजर डालें तो टी नटराजन पर बड़ा दारोमदार होगा जिन्होंने इस IPL सत्र में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। वह अपने Home Ground पर खेलते हुए परिस्थितयों का भरपूर फायदा उठाना चाहेंगे। इसके अलावा भुवनेश्वर और कमिंस का अनुभव हैदराबाद के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती प्रदान करेगा। 

Read also: इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में 8 हजार रन पूरे करने वाले बने पहले खिलाड़ी, विराट ने रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *