IPL 2023: धोनी का तोडा रिकार्ड, रिकूं सिंह ने रचा इतिहास

created history रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ असंभव को संभव करके दिखाया है. उन्होंने आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के मारके करकोलकाता नाईट राइडर्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में रविवार को तीन विकेट से रोमांचक जीत दिला दी है

News Jungal Desk:- रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ असंभव को संभव करके दिखाया है. उन्होंने आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के मारके करकोलकाता नाईट राइडर्स को गुजरात (Gujarat) टाइटंस के खिलाफ आईपीएल (IPL) मुकाबले में रविवार को तीन विकेट से रोमांचक जीत दिला दी है. उनकी इस पारी की हर तरफ चर्चा हो रही है. अपनी इस कमाल की पारी के दौरान कई रिकार्ड्स तोड़ दिए है ।

रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने उड़ाए गुजरात के होश

इससे पहले, गुजरात (Gujarat) टाइटंस ने साई सुदर्शन (53) और विजय शंकर (नाबाद 63) के शानदार अर्धशतकों की दम पर  20 ओवर में चार विकेट पर 204 रन स्कोर बनाया था. लेकिन कोलकाता ने रिंकू सिंह (Rinku Singh) की यादगार पारी की दम पर सात विकेट पर 207 रन बनाकर जीत हासिल की. इस जीत के बाद वो अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, ये गुजरात (Gujarat) की तीनों मैचों में पहली हार है और वो अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं. 

Table of Contents

रिंकू सिंह ने बनाए ये रिकार्ड्स Rinku Singh made these records

1. रिंकू सिंह (Rinku Singh) KKR की तरफ से आईपीएल (IPL ) में लगातर 5 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं ।

2. आईपीएल (IPL ) में लक्ष्य का पीछा करते हुए एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी रिंकू सिंह (Rinku Singh) के नाम दर्ज हो गया है. उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए एक ही ओवर में 30 रन बनाएं हैं।

इससे पहले ये रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नाम दर्ज था. 2016 में राइ जिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में धोनी ने लगातार छक्के लगाकर 23 रन का लक्ष्य हासिल किया था।

3. आईपीएल (IPL ) इतिहास में लगातार 7 बॉल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी रिंकू सिंह (Rinku Singh) के नाम दर्ज हो गया है. उन्होंने 7 गेंदों पर 40 बनाएं हैं ।

4. रिंकू सिंह (Rinku Singh) आईपीएल (IPL ) के इतिहास में आखिरी ओवर में 5 सिक्स लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

5. आईपीएल (IPL ) इतिहास में आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाकर लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड भी रिंकू सिंह (Rinku Singh) के नाम दर्ज हो गया है,उन्होंने आखिरी ओवर में 29 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई है।

Read also: Royal Challengers: बेंगलुरु और लखनऊ की टीमों में होगी चौके-छक्कों की बौछार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *