Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / अन्य / दीपदान कर प्रार्थना की, हे गंगा मइया, भारत को हिंदू राष्ट्र बना दो

दीपदान कर प्रार्थना की, हे गंगा मइया, भारत को हिंदू राष्ट्र बना दो

मंगलामुखी मन्नत मां के अगुवायी स्थानीय लोगों की उपस्थिति में हुआ दीपदान
कानपुर। अखिल भारत हिन्दू महासभा और हिन्दू किन्नर सभा द्वारा बिठूर के ब्राम्हावत घाट पर मां गंगा आरती का आयोजन किया गया । हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष कुमार द्विवेदी द्वारा आयोजित मां गंगा की आरती में शामिल होने हिन्दू किन्नर सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मंगलामुखी मन्नत मां किन्नर बिठूर पहुंची। आरती के बाद मन्नत मां ने सभी भक्तों को हिन्दू राष्ट्र निर्माण का संकल्प दिलवाया ।
हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने बताया कि बिठूर ब्राम्हवत गंगा तट पर धार्मिक अनुष्ठान के साथ आरती की गई और मां गंगा से भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शक्ति देने का वरदान मांगा गया । मंगलामुखी मन्नत मां किन्नर ने गंगा आरती में भारी संख्या में उपस्थित लोगों के साथ ही समाज व देश के कल्याण की बात कही। उन्होंने कहा कि मां गंगा के वरदान से ही अयोध्या में 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम लला को उनके गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा करने जा रहे हैं। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी का हिन्द की आजादी अधूरी है – हिन्दू राष्ट्र जरूरी है का संदेश देते हुए कहा गया कि उन्हें हिन्दू राष्ट्र निर्माण हस्ताक्षर अभियान को जन जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। मां गंगा के आशीर्वाद से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिन्दू महासभा की मांग को स्वीकार कर भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करेंगे ।
मंगलामुखी मन्नत मां ने इस अवसर पर गंगा आरती के आयोजक आशुतोष कुमार द्विवेदी को हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष पद का नियुक्ति पत्र प्रदान किया । नियुक्ति पत्र लेते समय आशुतोष कुमार दिवेदी ने मंगलामुखी मन्नत मां को अंगवस्त्र और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। गंगा आरती में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी प्रवीण सिंह चंदेल, गंगा सभा के अध्यक्ष शिवुद्दीन द्विवेदी , राम प्रकाश यादव , राम अवतार शर्मा , रचना द्विवेदी , राज गुप्ता , रोहिणी गुप्ता , सहित भारी संख्या में किन्नर शामिल हुए। इस अवसर पर बिठूर थाना की पुलिस ने इस आयोजन में शामिल होकर पूर्ण प्रशासनिक सहयोग दिया । प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष कुमार द्विवेदी ने उपस्थित पुलिस अधिकारियों को भी अंगवस्त्र प्रदान कर उन्हे सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *