सोनिया को नहीं वसुंधरा को अपना नेता मानते हैं गहलोत- पायलट

0

राहुल गांधी के उदयपुर दौरे के बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राज्य के सीएम पर बड़ा आरोप लगाया है। सचिन पायलट ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत के भाषण को सुनने के बाद यह लगता है कि सोनिया उनकी नेता नहीं हैं।

News Jungal Desk: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस में फूट पड़ती दिखाई दे रही है। राहुल गांधी के उदयपुर दौरे के बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राज्य के सीएम अशोक गहलोत पर बड़ा आरोप लगाया है। सचिन पायलट ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत के भाषण को सुनने के बाद यह लगता है कि सोनिया गांधी केवल उनकी नेता ही नहीं हैं, बल्कि उनकी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया हैं।

दरअसल, कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दावों को लेकर उन पर जोरदार हमला बोला। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचिन पायलट ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धौलपुर का भाषण सुना, उस भाषण को सुनकर ऐसा लगता है कि उनकी नेता सोनिया गांधी नहीं, बल्कि वसुंधरा राजे हैं। एक तरफ यह कहा जा रहा है कि हमारी सरकार को गिराने का काम भाजपा पार्टी कर रही थी, दूसरी तरफ कहा जाता है कि हमें बचाने का काम वसुंधरा राजे कर रही थी। आप कहना क्या चाहते हैं, आपको स्पष्ट करना चाहिए।

सचिन पायलट ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग कांग्रेस पार्टी को कमजोर करना चाहते हैं, हम उन्हें कतई सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा- धौलपुर में अशोक गहलोत का भाषण सुनकर मुझे समझ में आया कि हम पिछले साढ़े चार सालों में भ्रष्टाचार के मामलों पर कार्रवाई क्यों नहीं की। इसके बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा- मैं 11 मई को अजमेर से एक जन संघर्ष यात्रा निकालूंगा और हम जयपुर की तरफ आएंगे। यह पूरी 125 किमी की यात्रा होगी। सही निर्णय तब लिए जाएंगे, जब जनता का पूरा साथ मिलेगा।

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान दौरे पर उपस्थित हैं। उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहेंगे। यहां राहुल गांधी माउंट आबू में कांग्रेस के सर्वोदय संगम कैंप में मौजूद रहेंगे। हालांकि, इस बीच सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी ही सरकार के खिलाफ एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है।

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे को लेकर बड़ा बयान दिया था। अशोक गहलोत ने कहा था कि 2020 में कांग्रेस के कुछ विधायकों की बगावत के समय वसुंधरा राजे ने ही उनकी सरकार बचाई थी।

Read also: कपिल सिब्बल ने द केरल स्टोरी मूवी पर रोक लगाने की सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *