कोर्ट में SP विधायक इरफान सोलंकी समेत पांच की पेशी, आरोप हुए तय

0

Kanpur: इरफान सोलंकी के अलावा उनके भाई रिजवान सोलंकी, मोहम्मद शरीफ, शौकत अली, और इस्राइल आटे वाले को कानपुर कोर्ट में पेश किया गया। इरफान सोलंकी पर आरोप तय हो चुके हैं। कोर्ट परिसर में इरफान सोलंकी पुलिस पर गुस्सा करते देखे गए। उन्होंने कहा कि पेशी के दौरान पुलिस के द्वारा उनके साथ बदसलूकी की जाती है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में शुक्रवार को सपा विधायक इरफान सोलंकी (SP MLA Irfan Solanki), उनके भाई रिजवान सोलंकी समेत पांच आरोपियों के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) में सुनवाई हुई। महाराजगंज जेल से कड़ी सुरक्षा में इरफान सोलंकी को कानपुर कोर्ट में पेशी के लेए लाया गया। बताया गया है कि आरोप तय होने के बाद पहली बार हुई सुनवाई में कोर्ट में अनुपस्थित थीं।

इन आरोपियों की हुई पेशी

जानकारी के मुताबिक जाजमऊ मामले में कानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान सोलंकी, मोहम्मद शरीफ, शौकत अली, और इस्राइल आटे वाले को कानपुर कोर्ट में हाजिर किया गया।

छावनी में बदला कोर्ट परिसर

सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत पांचों आरोपियों की कोर्ट में पेशी के दौरान भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई थी। पूरे कोर्ट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। बता दें कि विधायक इरफान सोलंकी की एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट के विशेष न्यायाधीश सत्येंद्र नाथ त्रिपाठी की कोर्ट में सुनवाई हुई।

जानें जाजमऊ कांड के बारे में

बता दें कि कानपुर के जाजमऊ स्थित डिफेंस कॉलोनी में नजीर फातिमा का एक मकान है। आरोप है कि सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके गुर्गों ने कथित तौर पर इस जमीन पर कब्जा करने के लिए उसके घर पर आगजनी की। फातिमा को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। इसके बाद इरफान समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

Read also: धीरेंद्र शास्त्री फिर विवादों से घिरे, मुंबई सत्संग पर संकट के बादल, कांग्रेस के नाना पटोले ने खोला मोर्चा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *