आफत की बारिश : भारी बारिश के चलते पहाड़ का हिस्सा टूटकर सड़क पर गिरा, अमरकंटक जाने वालों का आवागमन बंद…

भारी बारिश के चलते अमरकंटक पहाड़ का हिस्सा टूटकर सड़क पर आ गया है। इससे आवागमन बंद हो गया है।  नदी-नाले उफान पर हैं। कई जगहों पर लैंडस्लाइडिंग भी घटनाएं हुई हैं। बताया जा रहा है कि आने-जाने वाले लोग परेशान हो रहे हैं और जाम लगा हुआ है।

News jungal desk: गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है, जिसके कारण नदी-नाले उफान पर हैं। वहीं, लगातार हो रही बारिश से केवची अमरकंटक मार्ग पर पहाड़ का हिस्सा भी सड़क पर गिर गया है। पहाड़ का मलबा सड़क पर आ जाने से अमरकंटक मार्ग पर आवागमन बाधित है तथा वहाँ जाने वाले यात्रियो को कई कठिनाईयो का सामना भी करना पड रहा है।

करीब 2 घंटे से इस मार्ग पर आवागमन बंद है। आने-जाने वाले लोग परेशान हो रहे हैं और जाम लगा हुआ है। लोग दूसरे वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर यात्रा पूरी कर रहे हैं। इसके साथ ही अमरकंटक मार्ग में सिद्ध बाबा के पास भी पहाड़ का मलबा सड़क पर आ गया है। जिले में हो रही लगातार बारिश के कारण लैंडस्लाइडिंग की भी घटना भी सामने आइ है ।

गौरेला से ज्वालेश्वर और दुर्गाधारा के रास्तों से अमरकंटक जाने वाले मार्ग में भी कई स्थानों पर पहाड़ों से पत्थर और मलबा गिरकर सड़क पर आया है। इन रास्तों पर फिलहाल आवागमन जारी है। जिला  प्रशासन ने इन रास्तों से आने-जाने वाले लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। वहीं, मरवाही के कोटमी और सिवनी के पास सोन नदी उफान में चल रही है।  शहरी इलाकों की बात करें तो कई वार्डों में पानी घुस गया है, जिसके कारण लोग परेशान हो रहे हैं।

Read also: 17 वर्षीय किशोरी ने विद्यालय की बिल्डिंग से कूदकर दी जान, परिजनो ने प्रधानाचार्या व क्लास टीचर पर लगाए आरोप…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *