अतीक हत्याकांड के बाद पहली बार प्रयागराज में गरजे CM योगी,कहा- ‘सबका हिसाब बराबर’

 जहां सीएम योगी भाषण दे रहे हैं वहां से महज 200 मीटर की दूरी पर उनका ड्रीम प्रोजेक्ट बनकर लगभग तैयार हो चुका है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में माफियाओं के कब्जे से खाली हुई जमीन पर गरीबों के लिए सस्ते आशियाने बनाए जाने का 16 दिसंबर 2020 को केपी मैदान में इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं के समागम में ऐलान किया था ।

News Jungal Desk : संगम नगरी प्रयागराज में माफ‍िया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्‍या के बाद पहली बार मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ मंगलवार को न‍िकाय चुनाव का प्रचार करने के ल‍िए पहुंचें और यहां उन्‍होंने जनसभा को संबोधित करते हुए बोला क‍ि रामचरित मानस में तुलसीदल महाराज जी ने बोला था क‍ि जो जैसा करता है वैसा पता है । प्रयागराज की पावन धरा को नमन करता हूं । कुम्भ हो या माघ मेला करोड़ों-करोड़ों श्रद्धालु संगम में डुबकी लगा कर धन्य होते हैं। और कुछ लोगों ने प्रयागराज को अन्याय और अत्याचार का शिकार बना दिया था । लेकिन ये प्रकृति न ही किसी पर अत्याचार करती है और न ही किसी पर अत्याचार स्वीकार करती है ।

सीएम योगी ने भारत माता की जय और वंदे मातरम संबोधन किया शुरू है। उन्‍होंने तीर्थराज प्रयाग को नमन किया और कहा क‍ि इस पावन धरा को मां गंगा, यमुना और सरस्वती का आशीर्वाद प्राप्त है । इस पावन धरती से आपको कोटि-कोटि नमन करता हूं. अध्यात्मिक के साथ न्याय की धरती को नमन करता हूं । सीएम योगी ने बोला , रामचरितमानस की चौपाई में बोला गया है क‍ि कर्म प्रधान विश्व करि राखा, जो जस करिअ तस फल चाखा, इसके जरिए माफिया पर निशाना, कुछ लोगों ने इस धरती को अत्याचार और पापाचार का शिकार बना लिया था । लेकिन प्रकृति न किसी पर अत्याचार करती है । और न स्वीकार करती है । उन्‍होंने बोला क‍ि प्रकृति सबका हिसाब बराबर करके रखती है । प्रयागराज का 2019 कुंभ यादगार बन गया और 2025 के महाकुंभ महापौर गणेश केसरवानी के नेतृत्व में हो इसके लिए मैं आपके बीच आया हूं।

सीएम योगी ने भारत माता की जय और वंदे मातरम संबोधन किया शुरू और उन्‍होंने तीर्थराज प्रयाग को नमन किया और बोला क‍ि इस पावन धरा को मां गंगा, यमुना और सरस्वती का आशीर्वाद प्राप्त है । इस पावन धरती से आपको कोटि-कोटि नमन करता हूं । अध्यात्मिक के साथ न्याय की धरती को नमन करता हूं. सीएम योगी ने बोला , रामचरितमानस की चौपाई में कहा गया है क‍ि कर्म प्रधान विश्व करि राखा, जो जस करिअ तस फल चाखा, इसके जरिए माफिया पर निशाना, कुछ लोगों ने इस धरती को अत्याचार और पापाचार का शिकार बना लिया था. लेकिन प्रकृति न किसी पर अत्याचार करती है न स्वीकार करती है. उन्‍होंने कहा क‍ि प्रकृति सबका हिसाब बराबर करके रखती है. प्रयागराज का 2019 कुंभ यादगार बन गया और 2025 के महाकुंभ महापौर गणेश केसरवानी के नेतृत्व में हो. इसके लिए मैं आपके बीच आया हूं ।

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने बोला क‍ि प्रयागराज की धरती किसी को निराश नहीं करती है. भारत के बारे में दुनिया का नजरिया बदल चुका है. पीएम मोदी एक-एक व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाने का काम कर रहे हैं । बीजेपी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबके प्रयास से काम कर रही है उन्‍होंने बोला क‍ि केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं की उपलब्धियों को गिनाए । हमने पुष्टिकरण को कभी प्रोत्साहित नहीं किया है । हमने लोगों के सशक्तिकरण के लिए काम किया. परिवारवाद और जातिवादी राजनीति को पीछे छोड़ बीजेपी ने राष्ट्र वाद को बढ़ाया. यूपी में अब दंगा नहीं सब चंगा ही चंगा है, आज अपराधी व्यापारियों से रंगदारी नहीं वसूल रहे हैं, बल्कि गले में तख्ती लटका कर थाने मे सरेंडर कर रहे हैं ।

मुख्‍यमंत्री ने बोला क‍ि यूपी में शोहदों का आतंक नहीं है। युवाओं के हाथों में टैबलेट है । सरकार दो करोड़ टैब दे रही है. ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट से 35 लाख करोड़ का निवेश होने जा रहा है । एक करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा, अब युवाओं के हाथ में तमंचा नहीं रहेगा । लोग युवाओं के हाथ में तमंचा थमाते थे. उन्हें उसका अंजाम पता है, सीएम योगी ने लोगों से बीजेपी महापौर प्रत्याशी और पार्षद प्रत्याशियों को जिताने की अपील की. पूरी मेजोरिटी का बोर्ड बनाने की अपील की. सीएम ने कहा अगले महीने गरीबों के लिए माफिया की सम्पत्ति पर बने फ्लैट की चाभी देने आ रहे हैं. बीजेपी आगे भी माफियाओं के कब्जे से जमीनों को मुक्त कराकर गरीबों के आवास बनाएगी. आपको बता दें क‍ि जहां सीएम योगी भाषण दे रहे हैं वहां से महज 200 मीटर की दूरी पर उनका ड्रीम प्रोजेक्ट बनकर लगभग तैयार हो चुका है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में माफियाओं के कब्जे से खाली हुई जमीन पर गरीबों के लिए सस्ते आशियाने बनाए जाने का 16 दिसंबर 2020 को केपी मैदान में इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं के समागम में ऐलान किया था ।

इस मौके पर बीजेपी महापौर प्रत्याशी गणेश केसरवानी और पार्षद पद प्रत्याशियों के लिए सीएम योगी ने वोट मांगे. माफिया अतीक अहमद की हत्या के बाद पहली बार सीएम योगी का प्रयागराज दौरा है । इस जनसभा के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और जिले के प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मंच पर मौजूद रहे है । सिद्धार्थ नाथ सिंह भी मंच पर मौजूद रहे और बीजेपी सांसद प्रो रीता बहुगुणा जोशी, केसरी देवी पटेल और विनोद सोनकर भी मौजूद रहे है ।

वहीं लूकरगंज जनसभा में डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने कहा क‍ि योगी-मोदी सरकार में प्रयागराज में हुआ बड़ा बदलाव हुआ है । और प्रयागराज का ये विकास अभी झांकी है, नगर निकाय में जीत के बाद पूरी पिक्चर बाकी है. उन्‍होंने कहा क‍ि ये सरकार अपराधियों के खिलाफ ठोस पैरवी कर सजा दिला रही है. सपा,बसपा ने अपराधियों को संरक्षण देंने का काम किया है. मैं आप सभी से मेयर के साथ सभी 100 पार्षदों को जिताने की अपील करता हूं. बाकी सब तुम जाओ भूल, याद रखो मोदी-योगी कमल का फूल ।

Read also : छोटे किसानों को राहत अब सस्ते किराए पर मिलेंगे कृषि यंत्र, जानिए प्रक्रिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *