Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / खेल जगत / IND vs AFG: अफगानिस्तान से जीत के बाद बेहद खुश हैं कप्तान रोहित, दो खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ…

IND vs AFG: अफगानिस्तान से जीत के बाद बेहद खुश हैं कप्तान रोहित, दो खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ…

दूसरे टी20 के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन कार्यक्रम में कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। साथ ही युवा खिलाड़ियों के किरदार पर भी बातचीत की।

News jungal desk: भारत ने इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की जीत हासिल कर ली। जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा बेहद खुश नजर आए। हिटमैन 14 महीने बाद इस प्रारूप में वापसी के बाद से कुछ खास नहीं कर सके हैं, लेकिन युवा खिलाड़ियों को परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी करता देख उन्हें बहुत ही गर्व हो रहा है। दूसरे टी20 के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन कार्यक्रम में उन्होंने कुछ खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। साथ ही युवा खिलाड़ियों के किरदार पर भी बातचीत की।

इसके साथ ही मैच के बाद रोहित ने अपने 150वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के मुकाम को हासिल करने पर कहा- यह एक बहुत अच्छा अहसास है। यह एक लंबी यात्रा रही है जिसकी शुरुआत 2007 में की गई थी। मैंने यहां बिताए हर पल को संजोकर रखा है।’ खिलाड़ियों के रोल पर कप्तान ने कहा- हम जो करना चाहते थे, उसे लेकर हम स्पष्ट थे। सभी को बहुत स्पष्ट संदेश था और जब आप ऐसा प्रदर्शन देखते हैं, तो आप गर्व महसूस कर सकते हैं। इसके बारे में बात करना एक बात है, लेकिन वास्तव में वहां जाना और उस तरह से खेलना एक गर्व की अनुभूति है।

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की मैच विनिंग पारियों पर कप्तान रोहित ने कहा- उनके लिए कुछ साल बहुत ही अच्छे रहे। जायसवाल ने अब टेस्ट क्रिकेट और यहां तक कि टी20 भी खेल लिया है। उन्होंने दिखाया है कि वह क्या करने में सक्षम हैं। उनके पास इसकी प्रतिभा है और उनके पास शॉट्स की शानदार रेंज भी है। दुबे एक विशाल कद काठी वाले खिलाड़ी हैं। वह बहुत शक्तिशाली हैं और स्पिनरों का मुकाबला बेहतरीन तरीके से कर सकते हैं। यही उनकी भूमिका है और उन्होंने आकर हमारे लिए दो बहुत ही महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।

भारत ने घरेलू जमीन पर लगातार छठी टी20 सीरीज जीती है। इसके साथ ही घर में लगातार 15वीं सीरीज में भारत के अजेय रहने का रिकॉर्ड कायम है। आपको बता दें कि अपने घर में भारत आखिरी सीरीज फरवरी 2019 में हारा था। इसके बाद खेली गई 15 सीरीज में दो बराबरी पर छूटी हैं और 13 भारत के नाम रही हैं। दोनों ड्रॉ सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई थीं। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में सफलतापूर्वक हासिल किया गया यह दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। पहले नंबर पर श्रीलंका है। उसने 2022 में शारजाह में अफगानिस्तान के खिलाफ 176 रन का लक्ष्य हासिल किया था। दूसरे नंबर पर 173 रन के साथ भारत तीसरे नंबर पर 169 रन के साथ आयरलैंड है। 

Read also: पिता है किसान, बेटे ने पहले ही प्रयास में पास की यूपीएससी परीक्षा, घर वाले बेहद खुश…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *