लालू यादव के करीबियों पर चौतरफा एक्शन, रांची-मुंबई समेत कई ठिकानों पर ED की एकसाथ ताबड़तोड़ रेड

0

CBI-ED Raid: केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुये जमीन के बदले नौकरी (Land For Job) मामले में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. लालू प्रसाद यादव से जुड़े कई रिश्तेदारों समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ दिल्ली -NCR के करीब 15 से ज्यादा लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन्स की खबरें आ रही हैं. वहीं मुंबई, पटना और रांची के कई ठिकानों पर भी सीबीआई और ईडी की रेड (CBI- ED Raids) अभी जारी है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के करीबियों के खिलाफ शुक्रवार सुबह से ही केंद्रीय जांच एजेंसियों का बड़ा एक्शन जारी है.  ईडी (ED) की टीम आज यानी शुक्रवार सुबह से ही लगातार लालू के करीबियों के देशभर के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुये जमीन के बदले नौकरी (Land For Job) मामले में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. लालू प्रसाद यादव से जुड़े कई रिश्तेदारों सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ दिल्ली -NCR के करीब 15 से ज्यादा जगहों पर सर्च ऑपरेशन की खबर आ रही है. वहीं मुंबई, पटना और रांची के कई ठिकानों पर भी ईडी की रेड्स  ED Raids) जारी है.

पटना में सबसे पहले लालू प्रसाद के काफी करीबी माने जाने वाले राजद नेता अबु दोजाना के घर पर ईडी ने जमीन के बदले नौकरी मामले में रेड मारी है. अबु दोजाना के पटना के फुलवारी शरीफ स्थित हारून नगर में छापेमारी की गयी. ईडी की टीम ने अबु दोजाना (Abu Dojana) के घर में मौजूद कुछ लोगों से पूछताछ की. वहीं ईडी की टीम अबु दोजाना के एसपी वर्मा रोड (SP Verma Road) स्थित कार्यालय में भी छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि जमीन के बदले नौकरी मामले में ED द्वारा हुई यह पहली कार्रवाई है.

लालू प्रसाद यादव से जुड़े कई रिश्तेदारों सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन और छापेमारी लगातार जारी हैं. दिल्ली- एनसीआर (NCR) के करीब 15 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी शुरू हो चुकी है. बिहार के कई लोकेशन भी पर सर्च ऑपरेशन जारी है. राजद के पूर्व विधायक अबु दोजाना सहित अन्य के खिलाफ़ भी इसी मामले में कार्रवाई की जारी है. वहीं इससे पहले जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती से भी हाल ही में पूछताछ की है.

सीबीआई की टीम द्वारा की जा रही जांच के क्रम में अकेले पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से करीब 50 से 55 सवाल पूछे गए थे. सीबीआई के सूत्रों के अनुसार लालू ने लगभग सभी सवालों का जवाब सीबीआई की टीम को दिया. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक पूछताछ की प्रक्रिया के दौरान लालू प्रसाद यादव ने जांच एजेंसी को हर संभव सहयोग भी किया. लालू प्रसाद यादव से सीबीआई ने पूछताछ के पहले उनकी सेहत से संबंधित कई सवाल पूछे. दरअसल लालू प्रसाद कुछ ही दिन पहले सिंगापुर से अपनी किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के बाद भारत लौटे हैं.  सीबीआई के सूत्रों के अनुसार लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार से जुड़े कई प्रॉपर्टी के बारे में भी सवाल पूछे गए. इसके अलावा जमीन के बदले नौकरी पाने वाले कई उम्मीदवारों के बारे में भी सीबीआई ने सवाल पूछे थे.

Read also: सरकार का तोहफा: अग्निवीरों को मिलेगा BSF में 10% आरक्षण, आयु-सीमा में भी छूट, जानें पूरी डिटेल 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *