UP: महिला ने खुद लगाई झोपड़ी में आग, उन्नाव में टला कानपुर देहात जैसा हादसा,जानें पूरा मामला

0

एडीएम नरेंद्र सिंह व एसडीएम हसनगंज अंकित शुक्ला ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल कर रिपोर्ट तैयार की. डीएम अपूर्वा दुबे ने मामले की एसडीएम हसनगंज अंकित शुक्ला से 24 घंटे में रिपोर्ट तलब की है

News Jungal Media desk :  यूपी के उन्नाव के अजगैन कोतवाली क्षेत्र में ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा कर पक्का निर्माण करा रही महिला को प्रशासनिक अधिकारियों की टीम रोकने पहुंची । और महिला ने हाईवोल्टेज ड्रामा करते हुए अधिकारियों के सामने घर के बाहरी हिस्से पर बांस के टट्टर पर पड़े तिरपाल में आग लगाते हुए खुद पर डीजल उड़ेल लिया है और आत्महत्या की धमकी देते हुए हंगामा करने लगी है प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में महिला द्वारा आग लगाने से हड़कंप मच गया था । महिला के कदम से अधिकारियों के हांथ-पांव फूल गए, पुलिस कर्मियों व अधिकारियों ने महिला को सुरक्षित बचाया ।

दरअसल उन्नाव के अजगैन कोतवाली क्षेत्र के इटकुटी ग्राम पंचायत के मजरे तिलयानी गांव के रहने वाले अजय प्रजापति सड़क किनारे की ग्राम सभा की बेशकीमती सरकारी जमीन पर कब्जा कर 40 सालों से परिवार के साथ रह रहे हैं । अजय को पीएम आवास योजना के तहत सरकारी आवास मिला है । जिसका निर्माण कब्जे की भूमि पर करा रहे हैं । अवैध कब्जे की शिकायत तहसील समाधान दिवस में होने पर लेखपाल व नायब तहसीलदार मनोज अवस्थी जांच के लिए पहुंच गए है ।

इस दौरान अजय व उसकी पत्नी रानी ने प्रशासनिक अधिकारियों का विरोध कर दिया है और हंगामा कर दिया है । महिला रानी ने अफसरों पर दबाव बनाने के लिए हाई वोल्टेज ड्रामा करते हुए घर के बाहरी हिस्से पर रखे बांस के टट्टर में बंधी तिरपाल में आग लगा दिया और खुद पर डीजल उड़ेल लिया और आत्मदाह का प्रयास करा था ।

महिला का आरोप
अफसरों की मौजूदगी में आग लगाने वाली व खुद आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला रानी ने बताया कि उसने खुद आग लगाई है । और बोला कि अधिकारी कह रहे थे कि यहां से हटाओ. जबकि हमारी दुकान है और दुकान का 2 लाख का कर्ज है । और हमारी दो बेटियां हैं । घर नहीं होगा तो हम कहा रहेंगे इसलिए हम मरना चाहते हैं। हमारा यहां 40 साल से कब्जा है और जिसे लेखपाल व कानून को हटवाने आये थे ।

Read also: महाराष्ट्र: भड़काऊ भाषण देने वाले बीजेपी के निलंबित विधायक टी राजा सिंह पर केस दर्ज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *