5 मई को लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन 4 राशियों के लिए मिलेंगे शुभ सकेंत

0

यह चंद्र ग्रहण स्वाति नक्षत्र में लगने वाला है इससे कई राशियों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा. मकर, कर्क, सिंह और कन्या राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण बेहद शुभ रहने वाला है ।

इस साल का पहला चंद्र ग्रहण पांच मई वैशाख पूर्णिमा के दिन लगने जा रहा है । चंद्र ग्रहण से नौ घंटे पहले सूतक काल लग जाता है. धर्म के कार्य में भी कोई परेशानी नही होगी । इस दिन नित्य की भांति लोग पूजा-पाठ कर सकते हैं, लेकिन कुछ राशियों पर इसका अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है।

यह चंद्र ग्रहण स्वाति नक्षत्र में लगने वाला है इससे कई राशियों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा. मकर, कर्क, सिंह और कन्या राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण बेहद शुभ रहने वाला है.

मकर राशि– इस राशि वालों के लिए यह चंद्र ग्रहण बेहद शुभ फल दे सकता है । अगर आप व्यवसाय कर रहे हैं तो लाभ पहुंचेगा। धन के लाभ की संभावना बन रही है. परिवार में पिता की सेहत बिल्कुल ठीक रहेगी।

कर्क राशि– कर्क राशि वालों के लिए इस चंद्र ग्रहण का प्रभाव अच्छा रहने वाला है. नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी आ सकती है. साथ ही, जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें पदोन्नति मिल सकती है ।

सिंह राशि– इस राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण बेहद शुभ रहने वाला है. सुख समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है. नई प्रॉपर्टी खरीदने के योग्य बन रहे है या जमीन प्लाॅट आदि खरीद सकते है ।

कन्या राशि– इस राशि वालों के लिए यह चंद्र ग्रहण शुभ संकेत लेकर आ रहा है. स्वास्थ्य समस्या दूर होगी. आर्थिक लाभ पहुंचेंगे. करियर में बदलाव की संभावना बढ़ सकती है।

कब लग रहा है चंद्र ग्रहण

यह चंद्र ग्रहण वैसाख पूर्णिमा के दिन लगेगा. हालांकि, भारत में नही दिखाई देगा यहां इसका कोई असर नहीं होगा. आम तौर पर ग्रहण के नौ घंटे पहले सूतक काल लग जाता है। चूंकि, यहां ग्रहण का असर नहीं पडेगा , इसलिए सूतक काल भी मान्य नहीं होगा. चंद्र ग्रहण की शुरुआत पांच मई, 2023 को रात के 08 बजकर 45 मिनट से होकर रात के एक बजे तक रहेगा।

यह भी पढे : इन बीमरियों की वजह से होती है पैरों में सून्नपन ,न करें नजर अन्दाज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *