बिल्हौर नगर पालिका के 3 बूथों पर पुनर्मतदान जारी, प्रशासनिक व्यवस्था में भी बदलाव

0

Kanpur News: नगर पालिका बिल्हौर में कुछ अराजक तत्वों ने चुनाव खत्म होने के कुछ देर पहले ही दो मतपेटियों में स्याही, पानी और चासनी डाल दी थी। वहीं एक बूथ में 727 में 726 वोट पड़ने पर फर्जी वोटिंग की भी आशंका जताई गई है। इसके चलते तीनों मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को दोबारा वोटिंग जारी हुई है।

News Jungal Desk: निर्दलीय अध्यक्ष प्रत्याशी शादाब खान ने बताया कि उनके समर्थकों ने शिकायत की कि वार्ड नंबर 22 और 25 की मतपेटियों में पानी, चासनी और स्याही डाली गई है, जिससे मतपत्र खराब हो गए हैं। वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी इकलाख ने भी कई लोगों पर मतपेटियों में पानी डालने का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग उठाई है।

उधर, कांग्रेस प्रत्याशी वरुणा राज कठेरिया ने सत्ताधारी विधायक और भाजपा के पदाधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में एसडीएम रश्मि लांबा और एडीएम गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बताया कि वार्ड नंबर 22 और 25 की मतपेटियों में पानी पड़ जाने की जानकारी प्राप्त हुई है।

वार्ड नंबर 16 में हुई फर्जी वोटिंग
जबकि वार्ड नंबर 16 में 727 मतदाताओं के सापेक्ष 726 लोगों ने मतदान कर दिया, जिसमें स्थानीय प्रत्याशियों ने फर्जी वोटिंग की शिकायत निर्वाचन अधिकारियों से की है। इसके चलते जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर यहां दोबारा मतदान होगा।

Read also: इमरान खान की पेशी के दौरान कोर्ट में हंगामा, सुनवाई छोड़कर भागे जज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *