Site icon News Jungal Media

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 : टिकटों को लेकर गहलोत की दो टूक, इन 2 शर्तों पर मिलेगा टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनावों के प्रत्याशी फाइनल करने के लिए आज राजधानी दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की अहम बैठक हो रही है. इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली आए सीएम अशोक गहलोत ने साफ कहा कि टिकट केवल सर्वे रिपोर्ट और फीडबैक के आधार पर ही मिलेगा

 News jungal desk : राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए टिकट वितरण को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने दिल्ली में बड़ा बयान दिया है. गहलोत ने साफ कहा कि कि टिकट सर्वे रिपोर्ट और फीडबैक के आधार पर ही मिलेगा. विनिबिलिटी के आधार पर ही टिकट का वितरण होगा. स्क्रीनिंग कमेटी भी उसी को प्रायोरिटी देगी. गहलोत ने दावा कि राजस्थान में एंटी इंकबेंसी नहीं है. इस तरह की बात फैलाई ज्यादा गई है. राजस्थान में सरकार के खिलाफ कोई लहर नहीं है.

शनिवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होने दिल्ली आए गहलोत ने कहा कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कल पीईसी मेंबर्स की बैठक बुलाई थी. काफी लंबे समय बाद प्रदेश कांग्रेस ने इलेक्शन कमेटी को अधिकार दिया था कि वे सभी मेम्बर्स जिलों में जाकर फीडबैक लेकर आएं. उसके बाद यह फीडबैक पीसीसी चीफ को सौंपा गया है. राजधानी दिल्ली में 15 जीआरजी में हुई इस बैठक के लिए सीएम गहलोत दोपहर में यहां पहुंचे. बैठक शाम को पांच बजे शुरू हुई.

CEC प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी
बैठक में शामिल होने के लिए पीसीसी चीफ सचिन पायलट, विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी और सहप्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ भी पहुंचे. बैठक कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गौरव गोगोई और राजस्थान के सीनियर प्रयवेक्षक मदुसूधन मिस्त्री मौजूद हैं. इस बैठक में राजस्थान के टिकटों पर आज निर्णायक चर्चा हो रही है. पीसीसी की ओर से संभावित दावेदारों का पैनल स्क्रीनिंग कमेटी को सौंपा जाएगा. उसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी इस पर चर्चा करेगी. फिर इस पर CEC प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी.

मंत्री जाहिदा का समर्थक और विरोधी खेमा आपस में भिड़ा
इस दौरान एक रोचक तस्वीर भी सामने आई. कांग्रेस वॉर रूम के अंदर जहां एक तरफ स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक चल रही थी उसी दौरान उसके बाहर राजस्थान की मंत्री जाहिदा खान के समर्थक और विरोधी खेमा आमने सामने हो गए. विरोधी खेमा जहां खान को टिकट दिए जाने का विरोध कर रहा है वहीं सर्मथक खेमा उनकी पुरजोर पैरवी कर रहा है. विरोधी खेमा जाहिदा खान की टिकट काटने पर अड़ा है. वह जाहिदा खान पर परिवारवाद और भ्रष्टाचार का लगा रहा है ।

यह भी पढ़े : रोहित-अय्यर के तूफान में उड़ा पाकिस्तान; भारत 7 विकेट से जीता, World Cup में बनाया 8-0 का रिकॉर्ड

Exit mobile version