ओला के बाद टाटा की सेफ्टी पर उठे सवाल,5 स्टार रेटिंग वाली नेक्सॉन में लगी आग

0

कार में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. इस पूरी घटना के बाद काफी सेफ मानी जाने वाली टाटा नेक्सॉन की सेफ्टी पर सवाल जरूर उठने लगे हैं ।

News jungal desk : आग की घटनाएं कहीं भी हो सकती हैं और उनके पीछे कई कारण हो सकते हैं। और वे बेहद खतरनाक हो सकते हैं और वास्तव में बहुत जल्दी घातक हो सकते है । हालांकि, अगर आसपास के लोग सतर्क हैं और उनके पास सही टूल्स हों तो बड़े हादसे को टाला जा सकता है । और ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया ।

वीडियो में देखा जा सकता है कि Tata Nexon पेट्रोल सब-कॉम्पैक्ट SUV में एक गेट पर आग लग गई और सुरक्षा गार्डों ने उसे तुरंत बुझा दिया है । Nexon के आग पकड़ने की घटना को DWA Cars ने अपने चैनल पर YouTube पर शेयर किया था । वीडियो चैनल के होस्ट द्वारा अपनी कार में ड्राइव करते हुए शुरू होता है । जहां वह यह कहकर शुरू करता है कि ऑन-रोड सुरक्षा के लिए, आज हमारे पास कारों में बहुत सारे फीचर हैं । लेकिन अगर कार में आग लगने जैसी घटना होती है तो हम क्या फीचर करते हैं पास होना? और इसके बाद, वह वीडियो शेयर करता है जहां हम एक Tata Nexon को एक गेट के पास आते हुए देख सकते हैं जिसके नीचे आग लगी हुई है ।

वीडियो में कैद हुई पूरी घटना

इसके बाद पहला गार्ड आग बुझाने वाला यंत्र लेने के लिए अंदर भागता है और दूर का गार्ड भी दूसरा आग बुझाने वाला यंत्र लेने के लिए चेक प्वाइंट की ओर दौड़ता है । और फिर हम यह नोट कर सकते हैं कि Nexon के ड्राइवर और पैसेंजर भी तुरंत दरवाजा खोलते हैं और जितनी जल्दी हो सके कार से भाग जाते हैं । और बाद में कुछ और गार्ड जल्दी से आग बुझाने वाले यंत्रों के साथ कार के पास आते हैं और उन्हें अपने साथ नीचे कर देते हैं । और सीसीटीवी फुटेज में पूरी प्रक्रिया दिख रही है ।

नेक्सॉन की सेफ्टी पर सवाल

जब सभी गार्ड Nexon पर उतरना शुरू करते हैं तो कैमरे के सामने सफेद धुआं साफ देखा जा सकता है । बाद में स्थिति काबू में आ जाती है और कार के नीचे लगी आग पूरी तरह बुझ जाती है । और कार में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है । और इस पूरी घटना के बाद काफी सेफ मानी जाने वाली टाटा नेक्सॉन की सेफ्टी पर सवाल जरूर उठने लगे हैं ।

Read also : लोकसभा चुनाव 2024: ‘लहर’ अब कितने पानी में, यूपी-बिहार से लेकर हरियाणा तक क्या है हाल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *