पंजाब :अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास ब्लास्ट, कई लोग घायल, धमाके का CCTV फुटेज आया सामने

0

पंजाब के अमृतसर में गोल्डन टेंपल के पास हेरिटेज स्ट्रीट पर 36 घंटों के बाद दोबारा धमाका हो गया है. सुबह का समय होने के कारण कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. यह ब्लास्ट उसी जगह के पास हुआ, जहां शनिवार देर रात घटना घटी थी. अभी तक पुलिस पहले हुए ब्लास्ट के कारण का पता नहीं लगा पाई है और इस बीच अब दोबारा ब्लास्ट हो गया है ।

  News Jungal Desk : पंजाब के अमृतसर में गोल्डन टेंपल की हेरिटेज स्ट्रीट पर आज सोमवार सुबह दोबारा धमाका हो गया है । पिछले 36 घंटों में ब्लास्ट होने की यह दूसरी घटना है । शनिवार को करीब 12 बजे सारागढ़ी पार्किंग के पास एक धमाका हुआ था । और जिससे एक रेस्टोरेंट के खिड़कियों के शीशे टूटकर सड़क पर आ गए थे । और कुछ लोग घायल भी हुए थे । बताया जा रहा था कि आज सुबह करीब 6 बजे हैरिटेज स्ट्रीट पर धमाका हुआ है। पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं ।

यह धमाका भी सारागढ़ी पार्किंग के आसपास ही बताया जा रहा है । धमाकों की दोनों घटनाओं के बाद इलाके में दहशत का माहौल है और लोग सहमे हुए हैं । और इस बीच पुलिस ने शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए एक एडवाइजरी जारी करी है । उन्होंने लोगों से सोशल मीडिया पर कुछ भी साझा करने से पहले तथ्य की जांच करने का आग्रह किया और बोला कि स्थिति नियंत्रण में है ।

सुबह हुए धमाके के बाद पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह खुद मौके पर पहुंचे है और बम निरोधक दस्ते को भी सतर्क कर दिया गया है । शहर के सीवर के गटरों का भी मुआयना किया जा रहा है । और मौके पर कुछ संदिग्ध चीजें मिली हैं जिनकी जांच फोरेंसिक टीम कर रही है। पुलिस की टीम ने डॉग स्क्वॉयड के साथ मौके पर तलाशी ली और इस दौरान बम निरोधक दस्ता भी मौजूद रहा है ।

उधर शनिवार को हुए धमाके की पुलिस की जांच अभी जारी है और पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है । और चंडीगढ़ के फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने विस्फोट के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए घटनास्थल की छानबीन करी है । पुलिस आयुक्त नौनिहाल सिंह ने बोला कि शनिवार को हुए धमाके में पुलिस को अभी फॉरेंसिक विशेषज्ञों से कोई रिपोर्ट नहीं मिली है । उन्होंने बोला कि जब तक हमें उनसे कोई रिपोर्ट नहीं मिलती, हम विस्फोट के पीछे के कारणों का पता नहीं लगा सकते है ।

बताया जा रहा है कि शनिवार को जब यह घटना हुई थी श्रद्धालु और पर्यटक सड़क पर टहल रहे थे । और रात करीब 12 बजे सारागढ़ी पार्किंग के पास अचानक विस्फोट होने के बाद लोग उस स्थान की ओर दौड़ पड़े जहां से धुएं का गुबार उठता दिखाई दे रहा था । विस्फोट के कारण पार्किंग और उसके पास के एक रेस्टोरेंट की खिड़की का शीशा टूट कर सड़क पर गिर गया था । शुरुआत में माना जा रहा था कि धमाका किसी रेस्टोरेंट की चिमनी में हुआ होगा ।

यह भी पढे : 7 लाख रुपये तक इंश्योरेंस का लाभ बिना प्रीमियम भरे उठा सकते हैं बस आपके पास होना चाहिए ये अकाउंट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *