Site icon News Jungal Media

PM मोदी आज मेघालय और नागालैंड में करेंगे मेगा चुनावी रैली, शिलांग में रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को मेघालय में 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव (Meghalaya Election 2023) प्रचार के लिए शिलांग में होंगे. यहां एक रोड शो में वह भाग लेंगे. साथ ही वह आज पश्चिमी मेघालय के तुरा में भी एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे ।

News Jungal desk : मेघालय में 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव (Meghalaya Election 2023) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को राज्य में भाजपा (BJP) उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगते नजर आएंगे । और वह शिलांग में एक रोड शो में भाग लेंगे और बाद में पश्चिमी मेघालय के तुरा में एक चुनावी रैली को भी संबोधित करेंगे । पीएम मोदी शिलांग शहर के बीचोबीच स्थित ख्यांदलाड (Khyndailad) में नजर आएंगे और सुबह 11 बजे राज्य के तीन स्वतंत्रता सेनानियों- यू तिरोट सिंग, यू कियांग नांगबाह और पा तोगन संगमा को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद लोगों को संबोधित करेंगे ।

मेघालय भाजपा के अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी के अनुसार,PM मोदी दिन में वेस्ट गारो हिल्स जिले में तुरा के लिए उड़ान भरेंगे । और वहां वह बीसीसीआई द्वारा वित्तपोषित अलॉटग्रे स्टेडियम में एक रैली को संबोधित करेंगे । और इससे पहले, प्रधानमंत्री 120 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से केंद्र द्वारा वित्तपोषित पीए संगमा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एक रैली को संबोधित करने वाले थे । लेकिन खेल विभाग ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया था ।

इससे पहले, कोनराड के संगमा ने जोर देकर कहा कि पीए संगमा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पीएम मोदी की चुनावी रैली के लिए अनुमति देने से इनकार करने में न तो उनकी और न ही उनकी पार्टी की कोई भूमिका थी । और खेल विभाग ने वेस्ट गारो हिल्स जिले के अधिकारियों को सूचित किया है कि वहां पीएम मोदी की रैली के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती है । क्योंकि निर्माण मलबे से सुरक्षा संबंधी चिंताएं पैदा हो सकती हैं ।

वहीं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बर्नार्ड मारक, जो दक्षिण तुरा निर्वाचन क्षेत्र से मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के खिलाफ भाजपा के उम्मीदवार हैं । और ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया । और मारक ने कहा, ‘मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पीएम मोदी का आना एक आशीर्वाद है । और उनका तुरा आना ही पार्टी के लिए शुभ संकेत होगा, क्योंकि इससे संकेत मिलता है कि भाजपा इस चुनाव को कितनी गंभीरता से ले रही है । और गारो हिल्स में हर कोई उनकी यात्रा को लेकर उत्साहित है ।

पिछले महीने 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव से पहले सहयोगी एनपीपी से नाता तोड़ने वाली बीजेपी ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी राज्य में ‘भाजपा की लहर’ को रोकने की कोशिश कर रही है । और पूर्व में जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने सोमवार को बोला कि भाजपा द्वारा लगाया गया आरोप झूठा है, क्योंकि रैलियों की अनुमति चुनाव आयोग द्वारा दी जाती है और जिला प्रशासन अब इसका हिस्सा है ।

Read also : पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के पति देवीसिंह शेखावत का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

Exit mobile version