अमृतभारत और वंदे भारत ट्रेनों को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का किया उद्घाटन…

0

अयोध्या में पीएम मोदी ने 15 किमी लंबा रोड शो करने के बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। जिसके बाद पीएम मोदी ने अमृत भारत और वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद माननीय नरेंद्र मोदी अब वापस एयरपोर्ट के लिए निकल गए हैं।

News jungal desk: भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रामनगरी को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। अयोध्या में पीएम मोदी ने 15 किमी लंबा रोड शो करने के बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। जिसके बाद पीएम मोदी ने अमृत भारत और वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई।

बताया जा रहा है कि माननीय नरेंद्र मोदी अब वापस एयरपोर्ट के लिए निकल गए हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी यहां एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का मुआयना करेंगे। उसके बाद महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के पास मैदान में आयोजित रैली में एयरपोर्ट समेत 1600 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास और संबोधन भी करेंगे।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई अमृत भारत ट्रेन में स्कूली बच्चों से मुलाकात की। वह सीतामढ़ी से आई महिलाओं, रक्सौल से आए श्रद्धालु से मिले और उनसे संवाद भी किया। अमृत भारत ट्रेन बनाने वाली आईएफएस चेन्नई के इंजीनियरों से भी बात की। छात्राओं ने पीएम मोदी को कविता सुनाई। सीतामढ़ी की महिलाओं ने मधुबनी पेंटिंग भेंट की। पीएम ने सभी का हाथ जोड़कर अभिवादन किय।

पीएम मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के बाद निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री ने अश्विनी वैष्णव ने पीएम मोदी को रेलवे स्टेशन का मॉडल भी दिखाया। स्टेशन की सुविधाओं के बारे में उन्होंने पीएम को जानकारी दी। पीएम मोदी ने परिसर में भित्तिचित्र भी देखे।

Read also: Varanasi काशी के बना वह कलश , जिसमें भरे सरयू के जल से होगा श्रीराम का जलाभिषेक…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed