अब इस देश में नहीं बोली जाएगी इंग्लिश! बिल लाकर दी धमकी, लगेगा 89 लाख का जुर्माना

0

News Jungal desk : दक्षिणपंथी राष्ट्रवादी ब्रदर्स ऑफ इटली पार्टी द्वारा पेश किए गए बिल के एक मसौदे में कहा गया है, अंग्रेजी का प्रसार इतालवी भाषा को नीचा दिखाता है और यूरोप में इसकी लोकप्रियता अब और भी अधिक विरोधाभासी और नकारात्मक है क्योंकि ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ छोड़ दिया है. यह बिल अंग्रेजी और यहां तक ​​​​कि अंग्रेजी शब्दों के सभी उपयोगों को बैन करेगा, जो स्वाभाविक रूप से सरकारी संचार, निजी कंपनियों द्वारा अपने सामान और सेवाओं को बढ़ावा देने और यहां तक ​​​​कि विश्वविद्यालयों में भी विदेशी भाषा को नहीं पढ़ा जाएगा.

 इटली की सत्तारूढ़ पार्टी ने 1 लाख यूरो (लगभग 89 लाख रुपये का जुर्माना) तक के जुर्माने की धमकी के तहत सरकारों और निगमों को आधिकारिक संचार में अंग्रेजी का उपयोग प्रतिबंधित करने का कानून पेश किया है. हालांकि बिल आधिकारिक संचार में सभी विदेशी शब्दों के उपयोग पर रोक लगाएगा, प्रस्तावित कानून विशेष रूप से “एंग्लोमेनिया” के उदय को दबाने में और इतालवी भाषा के संरक्षण और संरक्षण की मांग के लिए है.

ग्लोबल न्यूज के अनुसार, दक्षिणपंथी राष्ट्रवादी ब्रदर्स ऑफ इटली पार्टी द्वारा पेश किए गए बिल के एक मसौदे में कहा गया है, अंग्रेजी का प्रसार इतालवी भाषा को नीचा दिखाता है और यूरोप में इसकी लोकप्रियता अब और भी अधिक विरोधाभासी और नकारात्मक है क्योंकि ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ छोड़ दिया है. यह बिल अंग्रेजी और यहां तक ​​​​कि अंग्रेजी शब्दों के सभी उपयोगों को बैन करेगा, जो स्वाभाविक रूप से सरकारी संचार, निजी कंपनियों द्वारा अपने सामान और सेवाओं को बढ़ावा देने और यहां तक ​​​​कि विश्वविद्यालयों में भी विदेशी भाषा को नहीं पढ़ाया जाएगा.

सरकारी कार्यालय और निजी संस्थाएं जो ज्यादातर पर्यटकों और गैर-इतालवी भाषियों से संबंधित हैं,वहां इस बिल पारित होने पर प्राथमिक भाषा के रूप में इतालवी का उपयोग शुरू होगा. विधेयक पर अभी तक बहस नहीं हुई है, इसे कानून बनने के लिए इटली की संसद के दोनों सदनों से अनुमोदन की आवश्यकता होगी. इस बिल पर प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का समर्थन भी प्राप्त है, तो हो सकता है कि यह बिल जल्द ही कानून का रूप ले. यदि मसौदा कानून बन जाता है, तो इटली गवर्नमेंट को कई चीजों में बदलाव करने की जरूरत पड़ेगी.

Read also : चेन्नई में बड़ा हादसा मंदिर के टैंक में डूबने से 5 लोगों की मौत, धर्मलिंगेश्वर मंदिर में चल रहा था धार्मिक अनुष्ठान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed